कांग्रेस की चौथे चरण की साइकिल यात्रा गन्नौर पहुंची

ख़बरें अभी तक। कांग्रेस ने मोदी सरकार के राफेल डील घोटाले को जन-जन तक पहुंचाने के लिए शुरू की गई चौथे चरण की साइकिल यात्रा गन्नौर पहुंची. साइकिल यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने बताया कि यात्रा के दौरान भ्रष्ट भाजपा की जनविरोधी नीतियों और भाजपा का महापूंजीपतियों के साथ गठबंधन को जनता के सामने उजागर किया जा रहा है. तंवर ने कहा कि जनता का देश की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की मनोहर लाल की सरकारी से मोह भंग हो चुका है.

नरेंद्र मोदी सरकार बड़े-बड़े घोटाले कर रही है, रोफेल डील का महाघोटाला भी 70 हजार करोड़ रूपये का है. जो कंपनी घाटे में चल रही थी उन्हें प्रधानमंत्री फ्रांस में ले जाते हैं और इस तरह की डील करवा देते है. इसके अलावा और भी कई तरह के मामले हैं जिनसे देश की जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है. गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में भी विकास पूरी तरह से थम चुका है. कांग्रेस सरकार के दौरान जिन परियोजनाओं पर काम शुरू हुआ उन्हें अधर में लटका दिया गया है.

गन्नौर इंटरनेशनल सब्जी मंडी जिसका शिलान्यास राहुल गांधी ने किया था, उसका कार्य भी रूका हुआ है. इसी तरह रेल कोच फैक्ट्री कांग्रेस सरकार की ही परियोजना थी. इस पर भी भाजपा केवल राजनीति कर रही है. अगर भाजपा को रेल कोच फैक्ट्री बनानी होती तो अब तक बना चुकी होती. अब इस चुनाव में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी और रूकी हुई परियोजनाओं पर पुन: काम शुरू करेगी.

दलितों द्वारा किए जा रहे धर्म परिवर्तन मामले पर डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार दलितों का संरक्षण करने पर असफल रही है. यह सरकार केवल हर समुदाय को आपस में लड़वाने में विश्वास रखती है. यह सरकार न तो दलितों के हितों का संरक्षण कर पा रही है और न ही पिछड़े और मुस्लिम वर्ग के हितों का सरंक्षण कर पाई है. भाजपा केवल संवेदनहीन सरकार है. प्रदेश की जनता आगामी चुनावों में इसका सही हिसाब किताब करेगी.

हरियाणा में पैर पसार रहे ड्रग्स माफियाओं पर डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि प्रदेश में सरकार के प्रतिनिधियों व अधिकारियों के संरक्षण के बिना यह संभव नहीं है. प्रदेश में कमजोर सरकार के कारण हरियाणा में 10-12 जिलों में ड्रग्स माफिया काफी सक्रीय है. यह काफी गंभीर मामला है. पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद ड्रग्स को लेकर काफी सख्त कानून बने है. जो व्यक्ति ड्रग्स में संलिप्त पाया जाता है तो उसे कड़ी सजा के प्रावधान है. प्रदेश सरकार को भी इस ओर गंभीरता से सोचना चाहिए और इन लगाम लगाने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए.

डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि साईकिल यात्रा से भाजपा, इनेलो व बसपा की जमीन खिसक रही है. यात्रा के दौरान भाजपा, इनेलो व बसपा के काफी समर्थक कांग्रेस के साथ जुड़ रहे है. यह स्पष्ट संकेत है कि आगामी चुनावों में भाजपा, इनेलो व बसपा का सफाया होगा और कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी.