Oppo: वॉटर ड्रॉप नॉच फीचर के साथ Oppo F9 Pro भारत में हुआ लॉन्च

खबरें अभी तक। लंबे समय से फोन का टीजर दिखाए जाने के बाद आखिरकार चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने ओप्पो एफ9 प्रो से पर्दा उठा दिया है और फोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। फोन को इसी हफ्ते फिलीपींस और वियतनाम में लॉन्च किया जा चुका है। फोन के अगर खास फीचर की बात करें तो फोन में वॉटर ड्रॉप नॉच, VOOC फ्लैश चार्जिंग और एआई पावर्ड कैमरा दिया गया है।

Image result for Oppo F9 Pro

फोन तीन कलर वेरिएंट में आता है। जहां सनराइज रेड, ट्विलाइट ब्लू और स्टैरी पर्पल शामिल हैं। हैंडसेट स्टोरेज और रैम के मामले में सिर्फ एक वेरिएंट में ही उपलब्ध है। जो 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। ओप्पो एफ 9 की कीमत 23,999 जिसे आज से फ्लिपकार्ट और ओप्पो स्टोर्स की मदद से प्री ऑर्डर किया जा सकता है। स्मार्टफोन की सेल 31 अग्सत से शुरू होगी। ऑफर्स की अगर बात करें तो फोन परर ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड यूजर्स को 10 प्रतिशत का कैशबैक दिया जा रहा है। तो वहीं रिलायंस जियो की तरफ से 3200 जीबी 4 जी डेटा दिया जा रहा है। जिसकी कीमत 4,900 रुपये है।

Image result for Oppo F9 Pro

स्पेक्स की अगर बात करें फोन में 6.3 इंच का स्क्रीन दिया गया है। जो FHD+ 2340 x 1080 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन के साथ आता है। फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 का है। फोन 90.8 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो है।

फोन में मीडियाटेक हिलिय पी60 प्रोसेसर है। जिसमें ARM Mali-G72 MP3 GPU की सुविधा दी गई है। फोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। कैमरे की अगर बात करें तो फोन में 25 मेगापिक्सल का सेंसर और रियमटाइम एचडीआर स्पोर्ट दिया गया है। फोन के बैक में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जो 2 मेगापिक्सल के सेकेंडरी कैमरे के साथ आता है। फोन में एआर स्टीक्स और स्लो मोशन वीडियो मोड भी दिया गया है। फोन की बैटरी 3500mAh की है। इसमें 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए है। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, ई-कंपास और प्रॉक्सिमिटी सेंसर जैसे फीचर्स मौजूद हैं ओप्पो एफ9 प्रो का वज़न 169 ग्राम है।