जान जोखिम में डाल होती है 2 जर्जर कमरों में पढ़ाई

खबरें अभी तक। चम्बा ज़िला से 72 किलोमीटर दूर स्थित केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला भंजराड़ू में स्कूल के भवन के खस्ता हाल हैं और यहाँ बच्चों को डर के साए में पढ़ाई करनी पड़ती हैं ।स्कूल के दो कमरों में बड़ी बड़ी दरारे पड़ गयी हैं जिससे बच्चों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।  लेकिन अब चुराह प्राशासन  केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला भंजराड़ू के दो कमरों को अनसेफ घोषित कर दिया हैं ।

कुछ महीने पहले डीसी चम्बा के निर्देश पर एसडीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन हुआ था जिसके बाद एसडीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी ने डीसी को स्कूल में इंस्पेक्शन करने के बाद रिपोर्ट सौंप दी थी जिसमें साफ़ जिक्र किया है कि ये कमरे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है आता इन्हें अनसेफ घोषित किया जाता हैं । ताकि बच्चों को परेशांनी ना हो सके ।अब शिक्षा विभाग इसे डिस्मेंटल करेगा और दोवारा भवन का निर्माण करवाया जाएगा ।

स्कूली छात्राओं की दूसरी और स्कूलों बच्चों का कहना हैं कि हमारे स्कूल में दरारे पड़ने से स्कूल भवन की हालात खस्ता ही चुकी हैं ।हम सरकार से चाहते हैं कि हमारे भवन का जल्द निर्माण करवाया जाए ।

तेज सिंह प्रधानाचार्य केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला भंजराड़ू की वहीँ  दूसरी और केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला भंजराड़ू के प्रधानाचार्य तेज सिंह का कहना हैं कि भवन क्र दो कमरों में दरारें पड़ गयी हैं जिसको देखते हुए हमने विभाग को पत्र लिखा था जिसके बाद डीसी चम्बा के माध्यम से एसडीएम सर की अध्यक्षता में कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौपी हैं जैसे ही विभाग से धन उपलब्ध होता हैं भवन का निर्माण करबा दिया जाएगा।

हेम चंद वर्मा एसडीएम तीसा की वहीँ दूसरी और एसडीएम तीसा हेम चंद वर्मा का कहना हैं की केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला भंजराड़ू के लिए मेरी अध्यक्षता में एक कमेटी बनी थी जिसमे एसडीएम और एसडीओ की एक संयुक्त टीम बनी थी हमने इस स्कूल का निरीक्षण किया और इसकी रिपोर्ट डीसी चम्बा को सौंप दी हैं जिसमे हमने इस भवन के दो कमरों को अनसेफ घोषित कर दिया हैं ।अब विभाव इसको डिस्मेंटल करेगा ।