भिवानी की अरुणा ने कोरिया के सीयान में आयोजित पैरा ताईक्कवाडों में जीता गोल्ड मैडल

ख़बरें अभी तक। भिवानी की अरुणा ने कोरिया के सीयान में आयोजित पैरा ताईक्कवाड़ो की प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीता है, ना केवल अरुणा बल्कि उनके साथ के 4 अन्य खिलाडिय़ों ने भी गोल्ड मेडल जीता है. वहीं एक खिलाड़ी ने इस प्रतियोगिता ब्रॉज मेडल जीता है. उनका लक्ष्य है कि आने वाले 2020 में ऑलम्पिक में देश केा गोल्उ दिलवाना है। इन खिलाडिय़ों ने यह प्रतियोगिता गत 8 से 10 अगस्त तक होने वाली प्रतियोगिता में जीता है. आज भिवानी में पहुंचने पर खिलाडिय़ो का जोर दार स्वागत किया गया.

भिवानी की पैरा ताईक्ववाड़ो के खिलाडिय़ो 43 किलोग्राम भार वर्ग में  भिवानी का नाम रोशन किया है. इन खिलाडिय़ो ने गत दिनों कोरिया के सीयान में आयोजित की गई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है. अरुणा का कहना है कि वे इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल लेकर लौटी है तथा उनका लक्ष्य है कि आने वाले ऑलम्पिक में वे गोल्ड जीत कर देश का नाम रोशन करे. उन्होंने बताया कि फिलहाल भी उन्होंने इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्उ जीता है तथा उनकी पूरी टीम ने 4 गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है तथा 1 ब्रॉज मेडल जीत किया है.

अरुणा का कहना है कि अगर सरकार खिलाडिय़ो पर ध्यान दे तो वे देश का नाम रोशन करने के लिए कोई कोर कसर नही छोडेगी. उन्होंने बताया कि सरकार खिलाडिय़ो पर पहले ध्यान नही देती अगर शुरुआती दौर से ही ध्यान दिया जाए तो कई खिलाड़ी निकल सकते है जो कि देश का नाम रोशन कर सकते है। उन्होंने जीत का श्रेय अपने माता पिता व कोच को दिया है. वहीं अरुणा के पिता नरेश व भाई सुनील का कहना है कि उन्हें काफी खुशी है कि अरुणा ने गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनका सहयोग करे तो वे ओर अधिक बढ़ सकती है. जिससे देश व प्रदेश का नाम रोशन होगा. उन्होंने भी जीत का श्रेय कोच को दिया है.