भारत ने खोया एक अनमोल रत्न, चार बजे होगा अटल का अंतिम संस्कार

खबरें अभी तक। गुरुवार को शाम पांच बजकर पांच मिनट पर दिल्ली के एम्स में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के रुप में भारत ने एक अनमोल रत्न को खो दिया है, जिसके बाद से पुरे भारत में शोक का माहौल बना हुआ है। अटल जी के निधन के बाद राजधानी दिल्ली में कई बाज़ार बंद रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली समेत कई राज्यों में भी एक दिन की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है।

आपको बता दे की पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न और बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया। गुरुवार देर रात नौ बजे से उनका पार्थिव शरीर उनके आवास कृष्णा मेनन मार्ग पर रखा गया है, जहां उनके अंतिम दर्शन किए जा रहे हैं. बता दे की शुक्रवार सुबह नौ बजे उनका पार्थिव शरीर भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर ले जाया जाएगा और इसके बाद दोपहर एक बजे यहां से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी।

बता दे की शाम चार बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार किया जाएगा. भारत के इस अनमोल रत्न के अंतिम दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के लिए सजे हुए ट्रक पहुंच गए हैं, सुबह नौ बजे उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा, दोपहर एक बजे उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी,  पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर अंतिम दर्शन के लिए अभी भी काफी भीड़ जुटी हुई है।

आपको बता दें कि शुक्रवार सुबह आठ बजे से कृष्ण मेनन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, मान सिंह रोड, भगवान दास रोड, शाहजहां रोड और सिकंदरा रोड आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट), जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट) भी बंद रहेंगे।

बता दे की आज दिल्ली में निकलेगी अटल की अंतिम यात्रा। बता दे की  गुरुवार रात को अटल बिहारी वाजपेयी के निवास पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत कई दिग्गज नेता, हर क्षेत्र की हस्तियों ने उनके अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि दी. बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी गुरुवार  को शाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनके घर जाकर श्रद्धांजलि दी।