बारिश ने उकेरे सड़कों के जख्म, 17 करोड़ के नुकसान की आशंका

खबरें अभी तक। ऊना जिला में लगातार दो दिन हुई तेज बारिश ने सड़कों के जख्म उकेर कर रख दिए है। इस बारिश से नेशनल और स्टेट हाइवे के साथ-साथ संपर्क मार्गों में जगह जगह गड्डे पड़ गए है। हालांकि बारिश से ऊना जिला के बंद मार्गों को लोक निर्माण विभाग द्वारा समय रहते खुलवा दिया था। लेकिन बारिश से लोक निर्माण विभाग ने करीब 17 करोड़ 28 लाख के नुक्सान का आकलन किया है। विभाग और प्रशासन इन टूटी सड़कों की जल्द ही मुरम्मत करने का दावा कर रहा है।

ऊना जिला में 12 और 13 अगस्त को हुई मूसलाधार बारिश से लोक निर्माण विभाग के करीब 17 करोड़ 28 लाख पानी में बह गए। दो दिन हुई बारिश ने जिला में जमकर कहर बरपाया, जिससे नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे और संपर्क मार्गों को काफी क्षति पहुंची है। इन सड़कों में जगह-जगह गड्डे पड़ गए है और कहीं तो सड़के ही धंस चुकी है। वहीं चंडीगढ़-धर्मशाला हाइवे पर अंब क्षेत्र के करलूही में नए पुल के निर्माण कार्य के चलते बनाई गई। वैकल्पिक पुली तेज भाव के कारण ध्वस्त हो गई थी। जिस कारण करीब 20 घंटे तक यह हाइवे अवरुद्ध रहा। लोक निर्माण का दावा है कि फिलहाल ऊना में सभी मार्गों को सुचारु कर दिया गया है और बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों का मुरम्मत कार्य शुरू करवा दिया गया है।

वहीं डीसी ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि जिलाभर में बारिश से हुए नुक्सान को लेकर विभागों को आकलन करने के निर्देश दे दिए गए है। ताकि नुक्सान की विस्तृत रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजी जा सके। डीसी ऊना ने कि सरकार से राहत राशि जारी होते ही जिला में विभिन्न स्थानों पर हुई क्षति को ठीक करवा दिया जायेगा।