कावड़ियों की सुविधा के लिए समाजसेवी संस्था ने किए खास इंतजाम

खबरें अभी तक। मन में ईश्वर के प्रति असीम श्रद्धा व आस्था, शरीर पर केसरिया वस्त्र व कांधे पर कांवड़ उसमें टंगा गंगाजल। सावन की शुरुआत के साथ शिव की नगरी काशी की कठिन यात्रा शुरू हो चुकी है। जौनपुर काशी अयोध्या मार्ग केसरिया रंग से पटने व बोलबम के नारे से गुलजार हो उठा है।

सावन में कांवड़िया जौनपुर से जल भरकर पैदल नंगे पांव कांवर लेकर काशी पहुंचकर देवाधिदेव महादेव का जलाभिषेक करते हैं। कावड़िया व शिव भक्तों के सेवा में शाहगंज समाजसेवी संस्था लायंस क्लब द्वारा भण्डारे का आयोजन व कावर यात्रा मे जा रहे शिव भक्तों के तबियत बिगड़ने व पैर मे छाले पड़ने पर उन्हें फ्री में दवा व एम्बुलेंस से डाक्टरों द्वारा मुफ्त  इलाज का व्यवस्था शिव भक्तों के लिये  किया गया।

नगर पालिका प्रशासन के तरफ से कावड़ीयां व शिव भक्तों के लिये नगर में साफ सफाई व पीने की स्वच्छ पानी का इन्तजाम किया गया। नगर पालिका चेयरमैन गीता जायसवाल ने शिव भक्तों को अपने हाथों से भण्डारे का प्रसाद को परोसा।

जैसे भक्तिगीतों की धुन पर कांवरिया नाचते गाते शिवनगरी काशी व अयोध्या की ओर बढ़ रहे हैं। सावन के तीसरे  सोमवार को देवाधिदेव महादेव के जलाभिषेक के लिए कांवरियों के जत्थे व हर-हर महादेव की गूंज से माहौल पूरी तरह भक्तिमय हो गया है। वहीं कावड़ीयां व शिव भक्तो ने योगी सरकार को भी धन्यवाद दिया कहा कि योगी  सरकार ने सावन मे शिव भक्तों को डीजे के साथ शिव जी का शोभायात्रा निकालने का परमीशन दिया सभी कांवरिया बन्धु योगी सरकार के इस फैसले से काफी खुशी जाहिर करते दिखाई दे रहे है।