मुआवजे से असंतुष्ट किसानों ने केंद्रीय मंत्री के कार्यालय का किया घेराव

खबरें अभी तक। मिर्ज़ापुर- राष्ट्रीय राजमार्ग 7 के चौड़ीकरण के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण में मिल रहे मुआवजे से असंतुष्ट किसानों ने जिले से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के कार्यालय पर जन सुनवाई के दौरान केंद्रीय मंत्री का घेराव किया। मंत्री ने कार्यालय बाहर निकल कर किसानों को समस्या समाधान करने का आशवासन दिया तब लौटे किसान।

मिर्ज़ापुर में राष्टर्य राजमार्ग 7 के चौड़ीकरण के लिए हो रहे भूमि अधिग्रहण को लेकर किसानों कि नाराजगी बढ़ती जा रही है। फोर लेन बनने वाले इस सड़क के लिए जो जमीन का अधिग्रहण के नाम पर दिए जा रहे मुआवजे को लेकर किसान आक्रोशित है। मुआवजे के सही वितरण कि मांग को लेकर आज किसानों ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी भी की। जिस समय किसानों ने केंद्रीय मंत्री का घेराव किया उस समय मंत्री जनता दरबार मे बैठकर लोगों कि समस्या सुन रही थी। कार्यालय के बाहर नारेबाजी सुन केंद्रीय मंत्री बाहर निकली और किसानों से मिलकर उनकी समस्या के शीघ्र समाधान का आस्वासन दिया। वहीं किसानों का कहना है कि अगर मुआवजे को लेकर कोई समाधान नहीं निकला तो वह आंदोलन करेंगे। किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में फोर्स तैनात रहीं।

किसानों की समस्या को सुन ही रही थी मंत्री तभी शहर के भटवा पोखरी मुहल्ले के लोग पहुंच कर नारेबाजी करने लगे। इस मुहल्ले के 89 घरों का हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने बिजली और पानी का कनेक्शन दो हफ्ते पहले काट दिया है। उसी से नराज सैकड़ों मुहल्ले वासियों ने मंत्री के कार्यालय पहुंच कर घेराव किया। महिलाओं ने सड़क पर लेटकर विरोध प्रदर्शन कर पानी बिजली की मांग की। यहा भी मंत्री ने पहुंच कर लोगो की बात सुनी और कही जल्द से जल्द समाधान किया जायेगा।