अंबाला: सिखों ने भारत को दुनिया का सबसे बेहतरीन और सुरक्षित देश बताया

ख़बरें अभी तक। खालिस्तान की मांग करने वालों के लिए बुरी खबर है. विदेश की धरती पर बैठकर रेफरेंडम 2020 की आड़ में भारत के टुकड़े करने की मंशा रखने वाले कट्टरपंथियों को अम्बाला के सिखों ने करारा जवाब दिया. इतना ही नहीं इन सिखों ने भारत को दुनिया का सबसे बेहतरीन और सुरक्षित देश बताया है. इस मुद्दे पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि लोगों ने ऐसे लोगों को नकार दिया है और वो देश विरोधी बात करने वाली किसी भी ताकत के बहकावे में आने वाले नहीं हैं.

विदेश की धरती पर बैठकर भारत के टुकड़े करने के सपने देखने वाली कट्टरपंथी ताकतों के खालिस्तान बनाने के मंसूबों पर राष्ट्रीयता की भावना से सराबोर अम्बाला के खुली सोच वाले सिखों ने पानी फेर दिया है. इनका कहना है कि भारत सिखों का देश था, है, और हमेशा रहेगा. सिखों ने इस देश के लिए कुर्बानियां दीं और इस देश ने सिखों को पूरा मान सम्मान दिया. भारत का इतिहास सिखों की वीरगाथाओं से भरा है. भारत मे सिख प्रधानमंत्री हुए, सिख को राष्ट्रपति बनाया गया, प्लानिग कमीशन के अध्यक्ष सिख रहे, सेना के अध्यक्ष सिख रहे, देश के मार्शल ऑफ द एयरफोर्स सिख थे और मौजूदा एयर फोर्स चीफ भी सिख ही हैं। इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है.

विदेश की धरती पर बैठे राजनीतिक सोच वाले लोग रेफरेंडम यानी जनमत संग्रह की बे सिर पैर की बातें कर रहे हैं. भारत सिखों का अपना देश है जहां सिख समाज पूरी तरह सुरक्षित और खुशहाल है. आज पूरी दुनिया मे सिखों और पंजाबी संस्कृति का डंका बज रहा है. लोगों को इनकी बातों में नहीं आना चाहिए. रेफरेंडम के बहाने कोई शरारती तत्व माहौल न बिगाड़ दे इसके लिए सरकार भी पूरी तरह अलर्ट है. हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने इस मुद्दे पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखी है.

भारत पर नापाक नजर रखने वालों को विज ने करारा जवाब दिया है. अम्बाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विज ने कहा कि इस मामले में सरकार भी तैयार है और लोग भी जागृत हैं. लोग अब ऐसे तत्वों के बहकावे में आने वाले नहीं हैं. लोग भाईचारा रखना चाहते हैं और लोगों में राष्ट्रीयता की भावना कूट कूट कर भरी हुई है. इसलिए वो देश विरोधी ताकतों की बातों में आने वाले नहीं है. विज ने कहा कि लोगों ने खालिस्तान की मांग करने वालों को पूरी तरह से नकार दिया है.