तोशाम: सांसद राजकुमार सैनी ने पत्रकारों से की बातचीत

ख़बरें अभी तक। सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि लोकतंत्र सुरक्षा मंच का आगामी दो सितंबर को राजनैतिक दल के रूप में गठन किया जाएगा. इस राजनैतिक दल का नाम लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी रखा जाएगा. तोशामके रैस्ट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही हर बार की तरह इस बार भी सांसद सैनी अपने विचार पार्टी लाइन से अलग विद्रोही तेवरों के साथ रखते हुए नजर आए. पत्रकारों से बात चीत करते हुए क कहा कि उनकी पार्टी मुख्य रूप से चार पहलुओं पर काम करेगी.

जिसमें सभी जातियों को जनसंख्या के अनुसार आरक्षण, एक परिवार एक रोजगार, जनसंख्या नियंत्रण के लिए हम दो हमारे दो की नीति, मनरेगा में काम करने की अवधि को 100 से बढ़ाकर 300 दिन करना तथा समाज में फैले भेदभाव को खत्म करना शामिल है. सांसद सैनी ने कहा कि अभी तक की सरकारों ने व्यवस्था को नहीं सुधारा. जिसकी वजह से दिनरात मेहनत करने वाला किसान गरीबी का शिकार हो रहा है. वहीं, दूसरी तरफ कामचोर प्रवृति के लोग ऐशो-आराम का जीवन व्यतीत करते हैं. सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो तीन गुणा पुलिस की भर्ती की जाएगी.

उन्होंने कहा कि देश में प्रजातंत्र केवल कहने को है, यहां पर तो केवल परिवारवाद की राजनीति चलती है. चाहे वह गांधी परिवार हो, चौटाला परिवार हो या फिर हुड्डा परिवार. इन सभी ने हमेशा अपने परिवार को ही आगे बढ़ाया है. सैनी ने कहा कि उनकी पार्टी में टिकटें बिकेगी नहीं, सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि दक्षिण हरियाणा की प्यास बुझाने के लिए उनकी एक योजना के बारे में भी बताया. सांसद ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा में पानी की किल्लत को दूर करने के लिए जनसुई हेड से एक अलग नहर का निर्माण भी उनके सत्ता में आने के बाद करवाया जाएगा.

केन्द्र सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैघानिक दर्जा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अच्छी पहल है सरकार को पिछड़े वर्ग को फौज व ज्यूडसरी में भी आरक्षण देना चाहिए सांसद सैनी ने कहा कि देश में ५५ साल तक शासन करने वाले लोग आज एक बार फिर देश को ढोने का प्रयास कर रहे है. उन्होंने कहा कि प्रथम पीएम जवाहरलाल नेहरू ने गरीबी हटाओ-बेरोजगारी भगाओ का जो नारा दिया था वही नारा आज राहुल गांधी लगा रहे है. सांसद सैनी इनेलो पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भृष्टाचार की बात कहने वालों का आधा कुनबा जेल में है. बाकि आय से अधिक संपति मामले में जाने वाले हैं. मर्डर तक के केस खुले पड़े हैं और भृष्टाचार पर भाषण दे रहे हैं. सांसद सैनी ने कहा कि लोकतंत्र को परिवार तंत्र से बचाने के लिए हमारा प्रयास है. लोकतंत्र सुरक्षा मंच के माध्यम से जो संगठन बनाया है उसको पार्टी के रूप में स्थापित करेंगे. दो सितंबर को पार्टी स्थापित करके जनतंत्र को भेदभाव व दादागिरी से निजात दिलाएंगे.