यूजर्स की पहली पसंद बन सकते हैं ये बड़ी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स

खबरें अभी तक। भारतीयों में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स की डिमांड दिन प्रतिदिन दिन बढ़ती जा रही है और  इसकी शुरूआत सबसे पहले सैमसंग ने की थी। लेकिन अब इस सूची में शाओमी, मोटोरोला और दूसरे स्मार्टफोन्स भी जुड़ने लगे हैं। जो काफी ट्रेंड में हैं। हालांकि सभी डिस्प्ले एक तरह के नहीं होते। कई ऐसे होते हैं जिनका डिस्प्ले विविड होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहें हैं। जिनका डिस्प्ले बड़ा होता है।

Google Pixel 2 XL:-

Image result for Google Pixel 2 XL

गूगल की तरफ से लेटेस्ट फ्लगैशिप स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरे का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन Pixel 2 XL मॉर्डन डिजाइन और 6 इंच का बड़े क्वाड HD डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में P-OLED डिस्प्ले टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है।

Samsung Galaxy Note 8:- 

Image result for Samsung Galaxy Note 8

गैलेक्सी नोट 8 में बेस्ट कंज्यूमर फेसिगं टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 6.3 इंच का क्वाड एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। गैलेक्सी नोट 9 में विविड डिस्प्ले, पॉवरफुल चिपसेट और डुअल कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया गया है।

Xiaomi Mi Mix 2:- 

Image result for Xiaomi Mi Mix 2

शाओमी मी मिक्स 2 ने अपने पतले बेजेल्स का साथ नहीं छोड़ा. हालांकि फोन में जरूर थोड़ी कमियां हैं। फोन 5.99 इंच के डिस्प्ले के साथ आता। फोन का डिस्प्ले काफी बड़ा है जिससे जो यूजर्स बड़े डिस्प्ले का इस्तेमाल करना चाहते हैं उनके लिए ये फोन परफेक्ट है।

OnePlus 6:- 

Image result for OnePlus 6

साल 2014 में वनप्लस ने भारतीय मार्केट में एंट्री मारी थी। वहीं इस साल फोन प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में नबंर वन है। इस साल लॉन्च हुआ वनप्लस 6 कम कीमत पर प्रीमियम स्मार्टफोन की सुविधा देता है। वनप्लस 6 में 6.28 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले है। फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 19:9 का है। जिससे यूजर को फोन को अपने हाथों में पकड़ने में काफी सहूलियत महसूस होती है।

Vivo Nex:-

Image result for Vivo Nex

 वीवो नेक्स थोड़ा बड़ा है जिससे फोन को पकड़ने में थोड़ी परेशानी होती है। फोन बेजेल लेस डिजाइन के साथ आता है। फोन की खास बात इसका डिजाइन और फ्रंट कैमरा सेंसर है। हालांकि फ्रंट कैमरा फोन के अंदर है जो पॉप अप के रूप में बाहर आता है। फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 6.59 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।

Asus Zenfone 5z:- 

Image result for Asus Zenfone 5z

आसुस ने अपना ये स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च किया था। फोन में 6.2 इंच का डिस्प्ले है। तो वहीं क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 845 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। जो 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन की कीमत 29,999 रुपये है।

Xiaomi mi max 2:- 

Image result for Xiaomi mi max 2

 

शाओमी का एक और ये ऐसा स्मार्टफोन है जो बड़े डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में 6.44 इंच का डिस्प्ले दिया गया है तो वहीं 5,300mAh की बड़ी बैटरी। फोन का कैमरा 12 और 16 मेगापिक्सल का है।