अब रैडक्रास सोसायटी द्वारा जरूरतमंदों को मिलेगा भरपेट खाना

खबरें अभी तक। रेवाड़ी जिला प्रशासन एवं जिला रैडक्रास सोसायटी द्वारा जिला के जरूरतमंद एवं असहाय लोगों को भरपेट खाना उपलब्ध करवाने का बीड़ा उठाया है। उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रैडक्रास सोसायटी अशोक कुमार शर्मा ने शनिवार को बाल भवन से कूपन मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उपायुक्त ने बताया कि जिले का कोई भी जरूरतमंद व असहाय व्यक्ति अब भूखा न रहे इसके लिए जिला प्रशासन व जिला रैडक्रास सोसायटी द्वारा ऐसे जरूरतमंद लोगों का पंजीकरण किया जाएगा।

जिसके उपरांत उनकी जांच की जाएगी और जो व्यक्ति जांच में वास्तविक रूप से पात्र पाया जाएगा उन लोगों को रैडक्रास सोसायटी द्वारा चिन्हित ढ़ाबों व होटलों के कूपन उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि वह गरीब व्यक्ति वहां जाकर सम्मान सहित भोजन करें। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए शहर में कार्यरत्त पांच होटलों व ढ़ाबों नामत: हरे कृष्णा फूड मॉडल टाउन, लाली की थाली सैक्टर तीन, वैष्णव कैटर्स (पंडित जी का होटल) सरकुलर रोड़, नरूला कैटर्स बाला सराय, सौरव कैटर्स नजदीक जैन स्कूल रेवाड़ी को चिन्हित किया गया है। ये होटल-ढाबे वाले कूपनों को हर महीने रैडक्रास से अदायगी करवा सकेंगे।

उपायुक्त ने लागों का आह्वान किया है कि जिले का कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति उनके सम्पर्क में आता है तो उसे रैडक्रास कार्यालय, सामान्य अस्पताल व लघु सचिवालय के नजदीक स्थापित पंजीकरण केन्द्र में पंजीकरण करवाने बारे जानकारी दें और पुण्य के भागी बने। इस मौके पर उपायुकत ने बाल भवन में जिला जिला रैडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से आयोजित रक्तदान शिविर का रिबन काटकर शुभारम्भ किया। उपायुक्त ने कहा रक्दान महादान है इससे बड़ा पुण्य का कोई दूसरा काम नहीं है इसलिए हम सभी को इस पुण्य के कार्य में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

उपायुक्त रेवाड़ी ने आज बाल भवन से समाज सेवा से जुड़े दो कार्यो का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि पलवल उपायुक्त रहते हुए भी उन्होंने इस ‘हर जरूरतमंद को भोजन’ योजना को शुरू किया था उसी तर्ज़ पर इस योजना को रेवाड़ी में भी शुरू किया जा रहा है अक्सर किसी गरीब को दो जून की रोटी नसीब नहीं होती जिस कारन भूख से कई बार मृत्यु हो जाती है लेकिन इस योजना के शुरू होने से काफी गरीबो और जरूरतमंद लोगो को इसका फायदा मिलेगा।

इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा चलायी जा रही अनेक योजनाओ की जानकारी दी और कहा की सरकार द्वारा विभिन्न योजनाए चलायी जाती है लेकिन अक्सर जागरूकता के अभाव में यह सभी तक नहीं पहुँच पाती है इसके लिए जल्द ही बाल भवन में एक सेंटर खोला जायेगा जहा सरकार की सभी योजनाओ की जानकारिया उपलब्ध करवाई जाएगी और साथ ही महिलाओ और बच्चो के लिए भी चलायी जा रही सभी स्कीमों के लिए सुविधाएं और जानकारिया एक छत के नीचे दी जाएगी।

वही पूरे कार्यक्रम के दौरान बत्ती गुल रही जिस कारन लोग गर्मी से बेहाल दिखे हाथ से पंखा करते और पसीना पोछते नज़र आये। इस मौके पर जरुरत मंद लोगो को कान की मशीने वितरित की गयी। सीटीएम वीरेंदर सिंह रैडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता, सहायक सचिव रवि हुड्डा, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, बीजेपी नेता डॉ अरविन्द यादव समेत बाद संख्या में प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।