सॉलूशन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन की पहल, सीजेएम और डीईओ ने लगाये पौधे

ख़बरें अभी तक। गुरुग्राम में सॉलूशन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से शहर के पर्यावरण को साफ करने और प्रदूषण को मात देने के लिए पहल शुरु की है. एक पौधा जरुरी है. मुहिम के तहत ये एनजीओ पूरे शहर में 11 हजार पौधे औशधियों के लगायेंगी. गुरुग्राम के सेक्टर-15 से शुरु की गई इस पहल का मुख्य उद्देश्य शहर से प्रदूषण को कम करने का है. इसी कड़ी में जिला अदालत के चीफ जुडिशयल मजिस्ट्रैट और जिला शिक्षा अधिकारी के साथ कई बड़े समाज सेवियों ने भाग लिया औऱ एक पौधा जरुरी है मुहिम की तहत शुरुआत की गई है. सीजेएम नरेंद्र सिंह डीईओ दिनेश शास्त्री ने एक एक पौधा लगाकर लोगों से अपील की है कि वो सभी अपने घर या फिर आसपास एक पौधा जरुर लगाये. वहीं इस तरह की पहल भी जरुरी है. इसी के तहत शहर भर में ये SSWA  संस्था करीब 11 हजार पौधे लगायेगी.

गुरुग्राम में SSWA संस्था की ये मुहिम पूरे गुरुग्राम में चलेगी.गुरुग्राम के सभी सेक्टर में ये संस्था पौधा लागयेगी.वहीं औषधियों के पौधों को लगाया जायेगा. जिससे लोगों को दवा में भी काम आ सके. वहीं इससे शुद्ध हवा भी मिलती है. गुरुग्राम में ये एनजीओ तमाम प्रशासनिक अधिकारियों को साथ लेकर आगे चलेगी जिससे की लोगों में भी जागरुकता आये.वहीं कुछ स्कूलों में भी प्लांटटेशन के बारे में लोगों को जागरुक करेगें.

वहीं इस मुहिम से जुड़े अधिकारियों ने भी SSWA  संस्था की इस मुहिम को काफी सरहाया है.वहीं उन्होंने ये चिंता भी जताई है कि गुरुग्राम में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से काफी खतरा हो रहा है.सांस लेने में भी लोगों को दिक्कत होती है. गुरुग्राम को प्रदूषण मुक्त बनाया जा सके. इस मुहिम को मुहिम ना समझे बल्कि अपना कर्तव्य समझे जिससे पर्यावरण को बचाया जा सके औऱ शहर के लोगों को एक साफ शुद्ध हवा के साथ साथ सुखी जीवन मिल सके. पौधे रहेंगे तो हमारा जीवन भी सुखमय है.वरना ये बढ़ता प्रदूषण हमारे जीवन के लिए भी घातक सिद्ध होगा.इस लिए सभी व्यक्ति एक पौधा जरुर लगाये.