कृषि मंत्री ओपी धनखड़ के हलके बादली में बनेगा नया रिकॉर्ड

खबरें अभी तक। पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिये हरियाणा के कृशि मंत्री ओमप्रकाष धनखड़ ने अनूठी पहल की है। बादली हल्के के 60 हजार गांवों में आज 60 हजार निम्बू के पौधे लगाये गये हैं। कृशि मंत्री ने जहांगीरपुर गांव की गलियों में खुद घर घर जाकर लोगों को पौधे दिये हैं। कृशि मंत्री ने गांव के पार्क में पौधा भी लगाया। कृशि मंत्री के अलावा बहादुरगढ़ के विधायक नरेष कौषिक ने माजरा गांव और भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल ने लुक्सर गांव में अपने हाथों से घर घर में पौधे बांटे हैं ।

सुबह 9 बजे से 10 बजे तक के लिये ये अभियान चलाया गया। 60 मिनट में 60 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया था। इसके लिये हर 50 घरों पर एक टोली बनाई गई थी ताकि 60 मिनट में 60 हजार पौधों का लक्ष्य पूरा किया जा सके। हालांकि विधायक नरेष कौषिक माजरा गांव में 10 बजे अभियान खत्म होने के बाद पौधे बांटने पहुंचे।

कृषि मंत्री ओमप्रकाष धनखड़ का कहना है कि लोगों का प्रकृति के प्रति प्रेम,पर्यावरण संरक्षण और पौधों के प्रति कृतज्ञता का भाव लाना ही इस अभियान का मकसद था। उन्होंने कहा कि चूंकि पौधे व्यक्तिगत तौर पर सौंपे गये हैं इसलिये इन पौधों का सर्वाईवल भी पूरा होगा क्योंकि सभी अपने पौधों की देखभाल करेंगे।