बायोफ्यूल डे पर कार्यक्रम का आयोजन, कृष्णपाल गुर्जर ने की शिरकत

खबरें अभी तक। फरीदाबाद के सेक्टर 13 स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के आर एंड डी सेंटर में आज वर्ल्ड बायोफ्यूल दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पहुंचना था, लेकिन राज्यसभा की गतिविधियों में व्यस्त होने के कारण वह कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके। कृष्णपाल गुर्जर व हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

दिखाई दे रहा नजारा फरीदाबाद के इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन का है, जहां वर्ल्ड बायोफ्यूल दिवस मनाया जा रहा है। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, जबकि हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन में नवनिर्मित सभागार का उद्घाटन किया तथा बायोगैस प्लांट का उद्घाटन किया। पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल की माने तो सीएसआर के तहत फरीदाबाद में इंडियन ऑयल की तरफ से अच्छा प्रोजेक्ट मिला है। इस बायोगैस प्लांट की फरीदाबाद स्मार्ट सिटी को बहुत ज्यादा जरूरत थी।

वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की माने तो इंडियन ऑयल के वैज्ञानिक और अधिकारी समय-समय पर नए नए प्रयोग करते रहते हैं। इस बार इन्होंने विदेशी कंपनी से समझौता करके बायोगैस प्लांट का जो उद्घाटन किया है इससे फरीदाबाद स्मार्ट सिटी को बहुत फायदा होगा। इस विदेशी कंपनी के साथ मिलकर यहां पर बायोगैस बनाई जाएगी और और उसे सप्लाई करेंगे मिड डे मील के लिए। आने वाले समय में इंधन सस्ता होगा और पर्यावरण से भी निजात दिलवाएगा।

तीन तलाक के मुद्दे पर चल रहे हंगामे पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा इस बिल को पास करने में कांग्रेस और विपक्षी दल रोड़ा अटकाते रहते हैं। उन्हें नहीं लगता कि वह मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में है। इसके पीछे के बहाना बनाते हैं। इसके लिए मोदी जी मुस्लिम महिलाओं को उनका अधिकार दिलवा कर रहेंगे।