भारत में इंटरनेट के ज्यादा इस्तेमाल बन सकता शादी टूटने की बड़ी वजह

खबरें अभी तक। भारत में एक सर्वे में बहुत बड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। अगर डेटा इस्तेमाल को लेकर बात की जाए तो ये कहा गया है कि भारत के लोग इंटरनेट चलाने के लिए मोबाइल नेट का इस्तेमाल करते हैं न की वाईफाई नेटवर्क का। इस डेटा का खुलासा ऐसे समय में हुआ है। जब दुनिया के ज्यादातर लोग स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए वाईफाई के लिए इधर- उधर भागते हैं तो वहीं भारतीय लोग सबसे ज्यादा अपनी सिम की मदद से इंटरनेट चलाते हैं। भारत में स्मार्टफोन का इस्तेमाल दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। जो आगे चलकर यानी की 3 से 5 सालों के बीच 50 बिलियन तक होने की उम्मीद है।

Image result for मोबाइल नेट का इस्तेमाल वाईफाई नेटवर्क का

पिछले पांच सालों के अगर आंकड़ो को जुटाएं तो पता चलता है कि भारत में एक साल में 40 मिलियन इंटरनेट यूजर्स जुड़ते हैं। जो दुनिया में चीन के बाद दूसरा सबसे ज्यादा इंटरनेट इस्तेमाल करने वाला देश है। बता दें कि भारत अपने करंट 390 मिलियन इंटरनेट यूजर्स में 500 मिलियन यूजर्स और जोड़ने वाला है। जिसमें ऑनलाइन शॉपर्स भी मौजूद है। इस रिपोर्ट का खुलासा बेन एंड कंपनी ने किया है जो गूगल और ओमिदयार नेटवर्क के साथ पार्टनरशिप में है।

इंटरनेट के ज्यादा इस्तेमला को देखते हुए Omidyar नेटवर्क की मैनेजिंग डायरेक्टर रुपा कुडवा ने कहा कि, भारत में इंटरनेट के ज्यादा इस्तेमाल से महिलाओं और पुरूषों में सोशल कम्यूनिकेशन ज्यादा बढ़ा है। जो आगे चलकर दोनों के बीच शादी टूटने जैसी चीजें भी पैदा कर सकता है।