न्याय के लिए दिव्यांग दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर

ख़हरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में रंगीले दरोगा विनोद कुमार व उसके दो साथियों का कारनामा देखने को मिला है. अनाथ दिव्यांग युवती ने दरोगा सहित दो लोगों पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया  है. रंगीले दरोगा व उसके साथियों की छेड़छाड़ से परेशान होकर दिव्यांग युवती ने चार दिन पूर्व जहर खा कर की आत्महत्या की कोशिश की थी. सिंभावली थाने में तैनात है दरोगा विनोद कुमार. 15 दिन से न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है दिव्यांग पीड़िता, पुलिस के चक्कर काटने पर भी दिव्यांग को नहीं मिल रहा न्याय .आज फिर एसपी से न्याय के लिए पीड़िता पहुंची है. अनाथ दिव्यांग युवती से थानों के चक्कर कटवा रही है गढ़मुक्तेश्वर पुलिस. आरोपी दरोगा सहित तीनों लोग पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे रहे है. एसपी ने दिव्यांग को न्याय का भरोसा दिया है.

बीजेपी सरकार महिलाओं सुरक्षा देने की बात कर पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई. सत्ता में आने के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने अपने वादे को अमल में लाने की कवायद कर प्रदेश के हर थाने में एंटी रोमियो दल का गठन किया. एंटी रोमियो दल थाने में होने के बाद भी महिलाओं की सुरक्षा यूपी में रामभरोसे दिखाई दे रही है. जी हां ताजा मामला हापुड के कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर का है. जहां एक दिव्यांग ने हापुड़ के सिम्भावली थाने में तैनात दरोगा विनोद कुमार व उसके दो साथियों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया. पीड़िता ने बताया की वो अनाथ है और वो जिला अमरोहा के थाना डिडौली की रहने वाली है और गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली छेत्र में स्थित अमेरिकन सेंटर में तीन हजार को नोकरी कर अपना जीवन यापन कर गढ़मुक्तेश्वर में किराये के मकान में रहती है.

पीड़िता के कमरे के सामने ही सिंभावली में तैनात दरोगा विनोद कुमार भी रहता है. पीड़िता का कहना है दरोगा आये दिन किसी न किसी महिला को अपने कमरे पर लाया करता था सामने रह रही दिव्यांग दरोगा को खटकने लगी तो दरोगा ने पहले तो दिव्यांग पर मकान खाली करने का दबाव बनाया. दिव्यांग द्वारा मकान खाली नही करने पर दरोगा ने पीड़िता का गिरेबान पकड़ छेड़छाड़ कर दी पीड़िता जब अपनी फरियाद लेकर थाने पहुंची तो पुलिस ने पीड़िता की फरियाद सुनने के बजाय उसे चलता कर दिया पीड़िता को  जब सब अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाने के बाद भी न्याय नहीं मिला तो पीड़िता ने चार दिन पूर्व थक हारकर जहर खा लिया. आस पास रहने वाले लोगों ने पीड़िता को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पीड़िता चार दिन बाद फिर अपने घर पहुंची तो दरोगा विनोद कुमार व उसके साथियों  ने फिर धमकी दी. आज फिर पीड़िता न्याय के लिए एसपी के पास पहुंची और न्याय की गुहार लगाई एसपी ने पीड़िता को जल्द मामले में जांच कराकर न्याय का भरोसा दिया है.