लोकसभा चुनावों के लिए प्रदेश कांग्रेस की तैयारियां जोरों पर

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर: लोकसभा चुनावों के लिए प्रदेश कांग्रेस ने तैयारियां जोरों पर शुरू कर दी है. इसी के चलते प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल हमीरपुर के बचत भवन में कार्यकर्ताओं की बैठक में पहुंची. प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेशाध्यक्ष सुखविन्द्र सिंह सुक्खू, सह प्रभारी गुरमीत बराड, सीएलपी लीडर मुकेश अग्निहोत्री, का पहुंचने पर स्वागत किया गया.

रजनी पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनावों में चारों सीटों पर विजय हासिल करने के उदेश्य से तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि हर जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी राय ली जा रही है और आगामी रणनीति तैयार की जा रही है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्रसिंह के बैठकों से साइड लाइन करनेपर रजनी पाटिल ने मुकरते हुए कहा कि ऐसा नहीं है और वीरभद्र सिंह को बैठकों में बुलाया जा रहा है. वहीं उन्होंने फिजूल की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा वह स्वंय वीरभद्र सिंह के साथ संपर्क में है. वीरभद्र सिंह और सुक्खू की लड़ाई में कांग्रेस पर चल रही अटकलों पर रजनी पाटिल ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है और कार्यकर्ताजोश में है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मेंनया जोश भरा जा रहा है और पार्टी को कभी भी खत्म नहीं होने दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जल्द ही अपना उम्मीदवार घोषित करेगी और इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष केसाथ संपर्क किया जा रहा है. एनडीए में उपसभा की सीट पर कांग्रेस की जीत न होने पर रजनी पाटिल ने कहा कि डीएमके के अनुपस्थिति और बीजेपी के साथ न देने पर कांग्रेस पीछे रही है. रजनी पाटिल ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई को लेकर बार बार सवाल किए जाते है लेकिन बीजेपी की आपसी लड़ाई को उजागर नहीं किया जाता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस बार धूमल, सती हार गए है और उनकी पार्टी के विद्रोह को भी सभी देख रहे है. उन्होंने कहा कि अगर कोई बीजेपी छोड़ कर आना चाहता है तो कांग्रेस पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले है.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सती के बयान पर काग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने पलटवार करते हुए कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में सती और धूमल का चुनाव जीता है और हर बार बीजेपी कांग्रेस पर टीका टिपपणी करती है लेकिन इस बार कांग्रेस जीत हासिल करेगी। सुक्खू ने कहा कि केन्द्र सरकार की मोदी सरकार के वायदे पूरे नहीं हुए है और इस बार जनता बीजेपी से हिसाब मांगेगी.