उत्तर प्रदेश में है ताजमहल, नदियां, और सबसे बड़ा रेल नेटवर्क

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश में ताजमहल है, कई नदियां है, सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है ऐसी कई चीजें उत्तर प्रदेश में है जो प्रदेश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना सकता है. उत्तर प्रदेश के बिना देश की कल्पना अच्छा नहीं है. उत्तर प्रदेश का विकास से ही देश का विकास है. राज्यपाल- 58 साल तक प्रदेश का स्थापना दिवस नहीं मनाया गया था, पहले वाले मुख्यमंत्री से भी मैने कहां था उन्होनें नहीं किया पर योगी जी ने मेरे सुझाव पर काम किया. राज्यपाल- आज का प्रोग्राम उत्तर प्रदेश की ताकत को देश के सामने रखेगा. यहां का काम देख कर अन्य प्रदेश को भी काम करने का जोश मिलेगा, उत्तर प्रदेश रोल मॉडल बन रहा है.

राष्ट्रपति- जनहित के लगातार काम करने के लिए मैं योगी जी की सरकार को बधाई देता हूं. आज जब मैं प्रदर्शनी को देखने गया, वहां  20  साल के अनुभवी उद्यमीयो से बात की. बुंदेलखंड के बांदा की केन नदी के पत्थर की छवि देखते ही बनती है. यह देख मुझे अटल जी की याद आई, वो ये कहते थे उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश है, जो इसकी खोज कर लेगा उसे पाता चलेगा की उत्तर प्रदेश कितना संभावनाओं से भरा है, राष्ट्रपति- उत्तर प्रदेश से चुनाव जो लड़ता है उसे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलता है, ऐसी है उत्तर प्रदेश की धरती उत्तर प्रदेश प्रतिभा वाला प्रदेश है. इसलिए योगी सरकार के प्रयास की सराहना करता हुं. राष्ट्रपति- देश के हस्तशिप में उत्तर प्रदेश का 44% हिस्सा है. उत्तर प्रदेश के विकास में msme का बड़ा स्थान है.

राष्ट्रपति- odop भी msme को मजबूत करेगी. Odop से युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार मिलेगा राष्ट्रपति- उत्तर प्रदेश के कई जिलों के उत्पाद की देश औऱ विदेश स्तर पर मांग है. ब्रांडिंग पर भी विशेष स्थान होना चाहिए. देश के प्रमुख स्थानों पर प्रदेश के मुख्य उत्पादों की प्रदर्शनी होनी चाहिए. राष्ट्रपति- उत्पादों की ब्रांडिंग बहुत जरूरी है. हमे कुछ विकसित देशो से सीखना है कि हाथ से बने समान से विदेशी मुद्रा को कैसे बढ़ाया जा सकता है.