सुविधा समागम में चिकित्सालय की हालत पर जताई चिंता, तीन महिने से ओटी बंद होने से जताया रोष

खबरें अभी तक। बद्दी में आयोजित सुविधा समागम की बैठक में ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों व उद्यमियों ने माडल चिकित्सालय में चिकित्सकों को कमी व पिछले छह माह से बंद पड़ी ओटी पर कड़ा रोष जताया गया। कामगार नेताओं का कहना था कि सुविधा समागम में जब कोई बात उनकी सुनी नहीं जाती है तो यहां पर आने का कोई फायदा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि चार बजे के बाद चिकित्सकों कामगारों को रैफर कर देते है। जिससे यह चिकित्सालय मात्र शौ पीस बन कर रह गया हैं।

हिंद मजदूर सभा के प्रदेश अध्यक्ष मेला राम चंदेल ने कहा कि आपरेशन थियेटर पिछले तीन माह में बंद है। किसी भी मरीज का यहां पर आपरेशन नहीं हो रहा है। लि ट बंद पड़ी है। सफाई व्यवस्था की हालत चिकित्सालय में काफी खराब है। उन्होंने कहा कि अगर चिकित्सालयों की सुविधा में सुधार नहीं होता है तो उन्हें मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। यही नहीं कामगारों रोगी का उपचार माडल चिक्तिसालय में होता है और उसे अवकाश लेने के लिए डिस्पेंसरी जाना पड़ता है।

इंटक के प्रदेश अध्यक्ष श्याम ठाकुर ने कहा कि माडल चिकित्सालय में दो दर्जन से अधिक चिकित्सकों के पद खाली पड़े है। मेडिकल विशेषज्ञ का पद भी खाली है। इसके अलावा दस विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद खाली पड़े है। जिससे चिकित्सालय में रोगियों को सही उपचार नहीं मिल रहा है। उद्योग पति वाईएस गुलेरिया ने भी ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों को मांगों का समर्थन किया। कामगार नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर जल्त ही उनकी समस्याओं को हल नहीं होता है तो उन्हें मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक जोशी ने कहा कि  दिसंबर तक चिकित्सकों की कमी को पूरा किया जाएगा। इसके अलावा अन्य समस्याओं का निदान एक माह के भीतर कर दिया जाएगा। इस मौके पर चिकित्सक की डिप्टी मेडीकल अधीक्षक, डा. दुष्यंत, पीबी गुरंग समेत गणमान्य लोग उपस्थित रहे।