सिविल अस्पताल बड़सर में सफेद हाथी बनी अल्ट्रासाउंड मशीन

ख़बरें अभी तक। बड़सर: सिविल अस्पताल बड़सर में एक माह से अल्ट्रासाउंड की मशीन सफेद हाथी बनी है. अल्ट्रासाउंड चिकित्सक न होने से मरीजों को परेशानी हो रही है. एक माह पहले अल्ट्रासाउंड के चिकित्सक का तबादला हो गया था. जिस कारण मरीज महंगे दामों पर प्राइवेट अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करवाने को मजबूर है. लोगों का कहना है कि सबसे ज़्यादा दिक्कत गर्भवती महिलाओं को आती है. क्योंकि उन्हें अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए 40 से 50 किलोमीटर दूर हमीरपुर अस्पताल जाना पड़ता है या प्राइवेट अस्पताल में महंगे दाम चुकाकर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता है.

लोगों ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द बड़सर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के चिकित्सक का पद भरा जाए. स्थानीय निवासी चमन लाल का कहना है कि बड़सर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड का चिकित्सक न होने से लोगों बड़ी परेशानी हो रही है. स्थानीय निवासी देशराज बिज का कहना है कि सरकार ने लाखों रुपये खर्च कर अल्ट्रासाउंड की मशीन खरीद है. इसलिए जल्दी से जल्दी पद को भरा जाए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके.

स्थानीय निवासी अनु कुमारी का कहना है कि डॉक्टर न होने से बड़ी परेशानी हो रही है. प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि जल्दी ही यहां पर डॉक्टर की नियुक्ति की जाए. वहीं बड़सर खंड चिकित्सा अधिकारी एच आर कालिया ने कहा है कि उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी गई है और जल्द ही डॉक्टर की तैनाती कर दी जाएगी.