झाँसी के नवाबाद थाने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हंगामा

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश सरकार के गौरक्षा के तमाम वादे खोखले नजर आते हैं विपक्ष भी लगातार आरोप लगाता है कि गौ रक्षा केवल कागजों में हो रही है और गाय बचाने के नाम पर हिंदुओं का वोट बैंक लेने की राजनीति कर रही है, जिसका एक ज्वलंत उदाहरण झांसी क्षेत्र में देखने को मिला जहां बबीना से आ रहे एक ट्रक को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने देखा जिसमें लगभग 37 गौवंश भरे हुए थे।

कार्यकर्ताओं ने ट्रक का पीछा करते हुए तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी जहां पुलिस द्वारा गाड़ी पकड़ने का आश्वासन दिया और कार्यकर्ताओं को गाड़ी का पीछा करते रहने के लिए कहा। कार्यकर्ता गाड़ी का पीछा करते करते झांसी के कसाई मंडी के पास पहुंचे जहां घात लगाए बहुत सारे हमलावरों ने ने कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर हमला कर दिया जिसमें एक कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया।

इस घटना के विरोध में गौ रक्षा दल हिंदू युवा वाहिनी और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नवाबाद थाने का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया, मौके पर पहुंचे जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक नगर ने आरोपियों की 72 घंटे के अंदर गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया, इस प्रकार की घटनाएं सरकार द्वारा गोवंश की सुरक्षा की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाती हैं।