लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बढ़ाई सरगर्मियां

खबरें अभी तक। लोकसभा चुनावों को लेकर हिमाचल बीजेपी ने सरगर्मियां तेज़ कर दी हैं, पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनावों की तर्ज़ पर आगामी चुनावों में भी  प्रदेश की चारों सीटें जीतने का दावा किया है। इसके लिए पार्टी ने प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी है, इसी सिलसिले में पार्टी ने बैठकों का दौर तेज़ कर दिया है। हिमाचल प्रदेश की हॉट सीट मानी जाने वाली हमीरपुर लोकसभा को जीतने के लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने पार्टी पदाधिकारियों को टिप्स भी दिए। वहीँ हमीरपुर लोकसभा के पार्टी प्रभारी एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने लगातार दसवीं बार हमीरपुर लोकसभा से भाजपा की जीत का दावा किया।

लोकसभा चुनावों की आहट अब लगभग पूरी तरह सुनाई देने लगी है, दस्तक देते इन चुनावों के मद्देनज़र हिमाचल बीजेपी ने पार्टी गतिविधियाँ तेज़ कर दी हैं। पार्टी ने प्रदेश की चारों सीटें जीतकर 2019 के लिए फिर से केंद्रीय नेतृत्व को सौ प्रतिशत योगदान दिए जाने का दावा भी किया। पार्टी की तेज़ सरगर्मियों का अंदाज़ा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि चारों सीटों पर जिम्मेवारियाँ तय कर दी गयी है और प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं। इसी सिलसिले में आज स्थानीय जिला परिषद सभागार में जिला ऊना भाजपा की बैठक हुई, इस बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर, विधायक बलबीर चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा, जिला प्रभारी विजय अग्निहोत्री, पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

भाजपा की ऊना में हुई बैठक में हमीरपुर लोकसभा में जीत तय करने के लिए रणनीति बनाई गयी। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कांगड़ा सीट पर उम्मीदवार के बदलाव के संकेत भी दिए। वहीँ सत्ती ने प्रदेश भाजपा द्वारा लोकसभा चुनावों के लिए किसी भी प्रकार के सर्वे करवाए जाने से इंकार किया। सत्ती ने कहा कि कांगड़ा से सांसद शांता कुमार ने चुनाव न लड़ने की इच्छा जाहिर की है लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान ही करेगी।

वहीँ हमीरपुर लोकसभा सीट पर प्रभारी नियुक्त किये गए पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अनुराग ठाकुर की टिकट पक्की होने का दावा करते हुए उनकी जीत का चौका लगाए जाने की बात कही। कंवर ने कहा कि चुनावो में प्रत्याशियों का अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान पर ही निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि भाजपा हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में दसवीं बार जीत का परचम लहरायेगी।