अध्यापकों के अभाव में स्कूली छात्राओं ने स्कूल को जड़ा ताला

खबरें अभी तक। हरियाणा सरकार भले ही प्रदेश में शिक्षा के सुधार के हजार दावे करें, परन्तु आधारभूत सुविधाओं के अभाव में स्कूली बच्चें अब भी संघर्ष को मजबूर हैं। ऐसा ही नजारा आज भिवानी जिला के नजदीकी गांव मानहेरू के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में देखने को मिला, जब अध्यापकों की कमी के विरोध में स्कूली छात्राओं ने एकत्रित होकर स्कूल को ताला जड़ दिया।

स्कूल के बाहर एकत्रित हुई छात्राओं का कहना था कि उनके स्कूल में विज्ञान व गणित के अध्यापक नहीं है। जिसके चलते उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है। इसीलिए आज उन्हे मजबूर होकर स्कूल को ताला जडऩा पड़ रहा है। छात्राओं ने प्रदेश सरकार व प्रशासन से मांग की है कि उन्हे जल्द से जल्द विज्ञान व गणित विषय के अध्यापक स्कूल में उपलब्ध करवाएं जाए, ताकि वे अपनी पढ़ाई को सुचारू रूप से जारी कर सकें। स्कूल के बाहर एकत्रित हुई छात्राओं ने न केवल स्कूल को ताला जड़ा, बल्कि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

मामले को गर्माता देख स्कूल के प्रिंसिपल तथा ग्रामीणों ने जब छात्राओं को समझाया तो अढ़ाई घंटे बात छात्राओं ने स्कूल का ताला खोल दिया। स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि वे उच्च अधिकारियों से बात करके अगले दो दिनों में गणित व विज्ञान के अध्यापकों की व्यवस्था कर देंगे। इस पर छात्राओं ने कहा कि यदि दो दिन में यहां संबंधित अध्यापकों की नियुक्ति नहीं होती है तो वे फिर से तालाबंदी को मजबूर होगी।