सावन के तीसरे सोमवार को भक्तों का शिव मंदिरों में लगा जमावाड़ा

खबरें अभी तक। जौनपुर में श्रद्धा और जोश के साथ सावन के तीसरे सोमवार को भक्तों का शिव मंदिरों में जमावाड़ा देखने को मिला है। इस मौके पर शिवभक्त शिव मंदिरों में जलाभिषेक और रुद्राभिषेक कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ नगर के नई आबादी मोहल्ला महादेव मंदिर में समाज सेवी मनीष सिंह की तरफ भण्डारे का आयोजन किया गया। कावड़ ले जा रहे सभी शिव भक्त भण्डारे का प्रसाद ग्रहण कर पूर्ण के भागी बने।

सावन महीने के पहले सोमवार पर शिवालयों में शिवलिंग का दर्शन-पूजन अत्यंत पुण्यकारी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि देवाधिदेव महादेव ऐसे साधकों की हर कामना पूरी करते हैं। उन्हें शारीरिक एवं मानसिक कष्टों से छुटकारा मिलता है। यहीं कारण है कि शास्त्रों में सावन के सोमवार पर व्रत एवं शिव पूजन को विशेष महत्व दिया गया है। जौनपुर के महादेव व जनपद से सटे बाबा विश्वनाथ बेलवाई मंदिर में भक्तों का ताता रात से ही देखने को मिल रहा है। शिव भक्त हाथों जल व कावड़ लिये बाबा के दरबार मे पहुंच हाजरी लगाने के बाद जलाभिषेक कर रहे हैं।

जौनपुर मे सावन के सोमवार को लेकर शिवभक्तों में एक अलग ही उत्साह नजर आता है। देशभर के मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है और शिवालय घंटी के स्वरों के साथ जय भोलेनाथ, बम-बम भोलनाथ के साथ शिवमंत्र गूंज रहे हैं। रात से ही शिव भक्त डीजे पर थिरकते हुए हजारो की संख्या मे बाबा के दरबार में पहुंच श्रद्धालु भोलेनाथ का  जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर रहे हैं।

प्रशासन सावन मे शिवभक्तों की सुरक्षा व व्यवस्थाओं को लेकर भले कितने बड़े बड़े दावे करें। लेकिन जौनपुर में कावड़ियों की सुरक्षा राम भरोसे ही दिखाई दिया। जौनपुर के शाहगंज तिराहे पर कावड़ की जल लेकर कावड़ ट्रैफिक जाम होने के कारण घंटो खड़े रहे और कावड़ियों व शिव भक्तो के रुट पर एक भी पुलिस कर्मी नहीं दिखाई दिये।