लुईस मरांडी ने पश्चिम बंगाल सरकार को हद में रहने की दी चेतावनी

खबरें अभी तक। झारखंड के दुमका जिले में स्थित मसानजोर बांध को लेकर पश्चिम बंगाल और झारखंड की सरकार के बिच तक्करार बढ़ती ही जा रहा है। आपको बता दे की पश्चिम बंगाल की सरकार ने दो दिन पहले बांध की दिवारों को नीले और सफेद रंग से रंगवा दिया था, जिसके बाद से झारखंड सरकार ने काफी नाराजगी दर्शाते हुए कहा की ममता बनर्जी बांध को अपनी पार्टी के रंग से रंगवा रही हैं और ममता सरकार की ओर से पर्यटकों को रिझाने के लिए एक बोर्ड लगाया गया है, जिसमे पश्चिम बंगाल की और से ‘वेलकम टू मसानजोर डेम वेस्ट बंगाल’ लिखाया गया है।

झारखंड की मंत्री लुईस मरांडी ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल सरकार के किसी भी गलत काम को बर्दाश्त नहीं करेंगी। झारखंड की मंत्री लुईस मरांडी ने कहा कि बांध को लेकर पश्चिम बंगाल के साथ हुई डीड की मियाद फेल हो चुकी है,इसलिए पश्चिम बंगाल की सरकार अपनी हद में रहे। वहीं उन्होने यह भी कहा की बैराज की तरफ देखने का दुस्साहस करने वालों की आंखें निकाल लेंगे। जवाब में पश्चिम बंगाल के सिंचाई मंत्री सोमेन महापात्र ने कहा की बांध का प्रबंधन उनकी सरकार करती है और किसी को मजदूरों को काम करने से रोकने का कोई अधिकार नहीं है।

लुईस ने यह भी मांग की कि बांध को लेकर पश्चिम बंगाल और अविभाजित बिहार की सरकारों के बीच हुए समझौते को सार्वजनिक करना चाहिए। आपको बता दे की राज्य की बीजेपी सरकार ने बांध के झारखंड में होने का हवाला देते हुए बांध को सफेद और नीले रंगों में रंगने की पश्चिम बंगाल सरकार की कोशिश पर तीन अगस्त को आपत्ति जताई थी।