हिमाचल के सीएम का दिल्ली दौरा, प्रदेश हित को मिद्दों पर आला नेताओं से करेंगे बातचीत

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर दिल्ली में आला नेताओं के साथ बैठक में प्रदेश हित के मुद्दों पर मंथन के साथ प्रदेश में लम्बे अरसे से लटकी बोर्ड निगमों में चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन की नियुक्ति पर भी बातचीत की जा सकती है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को दिल्ली के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री केंन्द्रीय मंत्रियों से मिलकर हिमाचल की योजनाओं को लेकर बात करेंगे। उम्मीद है की हिमाचल में लंबे समय से अटकी निगम और बोर्डों में नई नियुक्तियां का रास्ता खुल सकता है। सीएम चंबा से दिल्ली रवाना होंगे और रात्रि विश्राम दिल्ली में ही होगा। इससे पहले शाम को दिल्ली में बैठकों का दौर चलेगा।

वहीं इस दौरे से बीजेपी नेताओं को बोर्ड निगमों में अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर हरी झंड़ी मिलने की उम्मीद भी जगी है। सीएम जयराम के दिल्ली दौरे को लेकर हालांकि बोर्ड निगमों में नियुक्तियों को लेकर नाम भी लगभग तय हैं, जो कुछ पेंच फंसा है, उसी को लेकर सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व से चर्चा कर सकते हैं। सीएम के इस दिल्ली दौरे के बाद बोर्ड और निगमों में ताजपोशी का रास्ता साफ हो जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के 16 अगस्त के प्रस्तावित दौरे को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं।

हिमाचल में बीजेपी की सरकार बने हुए सात महीने से अधिक का समय हो गया है, लेकिन अभी तक बोर्डों व निगमों में अध्यक्ष और उपाध्यक्षों की ताजपोशी नहीं हो पाई है। हालांकि शिमला में  बीजेपी प्रदेश प्रभारी के साथ हुई बैठक में भी इसे लेकर चर्चा हो चुकी है, लेकिन सरकार अभी तक घोषणा नहीं कर पाई है।

सीएम जयराम ठाकुर के दिल्ली दौरे के चलते मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी गई है और अब कैबिनेट की बैठक 9 अगस्त को निर्धारित की गई है। जानकारी के मुताबिक सीएम जयराम ठाकुर सात अगस्त दोपहर बाद दिल्ली से शिमला के लिए रवाना होंगे।