शहर की छोटी सरकार व जनस्वास्थ्य विभाग आमने सामने

ख़बरें अभी तक। भिवानी की छोटी सरकार व जनस्वास्थ्य विभाग आमने सामने हो गए है. आज नगर परिषद में छोटी सरकार यानि पार्षदो की एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में बताया गया कि गत दिवस पार्षद व कई लोग जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियता से मुलाकात करने उनके कार्यालय पहुंचे थे. वहां उन्होंने शिकायत की थी कि उनके क्षेत्र में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है जिस कारण वे लोग बीमार हो रहे है. उन्होंने कनिष्ठ अभियंता को यह भी कहा था कि अगर जल्द पानी की सप्लाई ठीक प्रकार से नही हुई तो वे उनके कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे. पार्षदो का आरोप है कि इसी बात से परेशान हो कर कनिष्ठ अभियंता ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के लिए सिविल लाइन थाने में प्रार्थना पत्र दिया है. उन्होंने कहा कि आज सभी पार्षद वाईस चेयरमेन मामन के नेतृत्व में एकत्रित हुए है तथा उन्होंने निर्णय लिया है कि वे सोमवार को सभी पार्षद व जनता उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना व प्रदर्शन करेंगे.

गत दिवस नगर परिषद के पार्षद व कुछ लोग पानी की सप्लाई सुचारु रुप से करवाने की मांग को लेकर कनिष्ठ अभियता से मिले थे. वहां उनकी इसी बात को लेकर तू तड़ाक हो गई थी. उन्हेांने अधिकारी को यह भी कहा था कि जल्द ही पानी की सप्लाई ठीक नहीं हुई तो वे आने वाले समय में उनके कार्यालय के सामने मटका फोड प्रदर्शन करेंगे. उनका आरोप है कि जनस्वास्थ्य विभाग अपना काम सुचारु रुप से नही कर रहा है इसी कारण उन्होंने इस मामले की शिकायत थाना सिविल लाईन पुलिस में दी है.

सिविल लाइन थाने में शिकायत दिए जाने के बाद छोटी सरकार के नुमाईंदे आज नगर परिषद कार्यालय में एकत्रित हुए तथा उन्होंने कहा कि गंदे पानी की सप्लाई की वजह से उन्होंने कनिष्ठ अभियता से मुलाकात की थी तथा कहा था कि गंदे पानी की वजह से वे लोग बीमार हो रहे है. उनका आरोप था कि  काम ना करना पड़े इसी वजह से जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने उनके खिलाफ थाने में शिकायत दी है जबकि उन्हेांने ऐसा कुछ नही किया था. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हो तथा कनिष्ठ अभियता के कमरे में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जाएं. जिससे उनके ऊपर लगाए गए आरोपो के बारे में जानकारी मिल जाएंगी.

नगर परिषद के वाईस चेयरमैन मामन की अध्यक्षता में हुई बैठक में हुई. बैठक में निर्णय लिया कि सोमवार को छोटी सरकार यानि की नगर परिषद के सभी पार्षद व जनता एकत्रित होकर उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे तथा वही धरना भी देंगे. वहीं उनके साथ गए हुए पवन मस्ता ने बताया कि उनके घरो में गंदे पानी की सप्लाई होती है. जिसकी शिकायत उन्होंने नगर परिषद के पार्षद से की थी तथा वे भी उस दिन उनके साथ गए थे. उन्होंने भी कहा कि अगर पानी की सप्लाई ठीक ढग़ से नही हुई तो वे भी आंदोलन में पार्षदो के साथ उतरेंगे.