सीआईए पुलिस ने किया इनामी बदमाश को काबू

ख़बरें अभी तक। भिवानी में सूबे के सबसे युवा एसपी गंगाराम पूनिया की मेहनत एक बार फिर रंग लाई है. सीआईए टीम ने दो हत्यारों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक हत्यारा 50 हजार रुपये का ईनाम बदमाश है और ये लोरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है. बता दें कि एसपी गंगाराम पूनिया ने जिला भर में अपराध पर रोकथाम लगाने और पैरोल जैंपर व पीओ को गिरफ्तार करने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है ऐसे मामलों में सभी थानों व चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हुए है. जिसके चलते सीआईए पुलिस ने दो हत्यारों को गिरफ्तार किया है.

हत्या के इन दोनों मामलों का खुलासा करते हुए खुद एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि बैंक कॉलोनी निवासी अरूण राणा ने 2013 में रविन्द्र उर्फ गोङी की हत्या की थी. इस मामले में अरूण राणा गुरुग्राम जेल में उम्र कैद काट रहा है. लेकिन इस समय वह चार माह की पैराल पर आकर वापस जेल नहीं गया. जिसके बाद डीजीपी ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा. एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि अरूण पंजाब के लोरेंश बिश्नोई गैंग का भी सदस्य है.

वहीं एसपी ने बताया कि सीआईए पुलिस ने ही लोहारू क्षेत्र निवासी टींकू उर्फ आकाश नेहरा को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है और उसके भिवानी लाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आरोपी टींकू ने प्रेम प्रसंग के चलते साल 2016 में लोहारू क्षेत्र में ही अमीत सैनी नामक व्यक्ति की हत्या की थी और दो साल से फरार चल रहा था. एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि भिवानी जिला में 160 पी.ओ और करीब 300 पैरोल जैंपर हैं और अधिकत अपराध यही व्यक्ति करते है. ऐसे में इनकी गिरफ्तारी के लिए सभी थाना प्रभारियों को टारगेट भी दिए गए है. एसपी ने बताया कि उम्मीद है कि एक माह में बङी कामयाबी हांसील की जाएगी.

निश्चित तौर पर सीआईए पुलिस की ये बङी कामयाबी है. एसपी ने बताया कि इन दोनों हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद पुछताछ की जाएगी और उम्मीद है कि पुछताछ में अवैध हथियारों की बरामदगी के साथ अन्य बङी वारदातों का खुलासा हो सकता है. अब देखना होगा कि एसपी द्वारा पीओ व पैरोल जैंपर का टारगेट कब पूरा होता है. क्योंकि ये टारगेट पूरा होने का मतलब है कि जिला में 95 फिसदी अपराध खत्म या कम होना.