हमीरपुर में फर्जी प्रेस कार्ड का फर्जीवाड़ा आया सामने

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर में फर्जी प्रेस कार्ड का फर्जीवाड़ा सामने आया है और मात्र बीस रूपये में फर्जी प्रेस क्लब के कार्ड को बेचा गया है. मामला उस समय सामने आया जब सोशल मीडिया पर फर्जी प्रेस क्लब के कार्ड को वायरल किया जा गया जिस पर हमीरपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष व अन्य सदस्यों ने कड़ा रूख अपनाते हुए एएसपी को शिकायत सौंपी है. इस मामले में प्रेस क्लब सदस्यों ने प्रेस कार्ड जारी करने के साथ साथ कार्डधारक पर भी उचित कार्रवाई की मांग की.

हमीरपुर में प्रेस क्लब के जाली एडमिट कार्ड बनाने के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है इस संदर्भ में प्रेस क्लब अध्यक्ष दिनेश तंवर के नेतृत्व में प्रस्ताव हमीरपुर का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिला तथा अपनी शिकायत दर्ज करवाई है. हमीरपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश कंवर का कहना है कि हमीरपुर में हमीरपुर प्रेस क्लब के फर्जी प्रेस कार्ड का मामला सामने आया है जिसकी शिकायत पुलिस से की है ताकि ऐसे लोगों पर लगाम कसी जा सके. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्ड लेकर कुछ लोग पुलिस और समाज में अभय का वातावरण पैदा कर रहे है, जिससे सही पत्रकारों की छवि भी आहत हो रही है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर बलबीर सिंह ने पत्रकारों के शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि पुलिस प्रशासन फर्जी पत्रकारों पर नकेल कसेगी तथा कड़ी कार्रवाई करते हुए इस मामले में कार्ड जारी करने वालों और कार्ड लेकर घूमने वालों के ऊपर कार्यवाही करेगी. गौरतलब है कि इस  तरह प्रेस के कार्ड का फर्जी तरीके से जारी किएजाने पर इसके दुरूपयोग किया जा रहा है. साथ ही जिला मेफर्जी प्रेस कार्ड बना कर बेचने पर प्रेस क्लब के सभी सदस्य भी आश्चर्यचकित है क्योंकि उक्त प्रेस क्लब ने पिछले दो सालों से कार्ड का नवीनीकरण हीनहीं किया है.