मेवात: दहेज लोभियों की हो गिरफ्तारी- ग्रामीण

ख़बरें अभी तक। करीब दस दिन पहले विवाहिता की दहेज़ के चलते जान लेने वाले ससुराल पक्ष के लोगों पर तत्वरित कार्रवाई नहीं होने के साथ-साथ आरोपियों की मदद करने वाले दो पुलिस अधिकारियों के तबादले के लिए नाई नंगला गांव के लोगों ने रविवार को गांव में बैठक कर नाराजगी जताते हुए न केवल 8 आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द करने की बात कही बल्कि एएसआई मजीद और हवलदार जमशेद पर आरोपियों से साज बाज होने के आरोप लगाते हुए नगीना थाने से उनके तबादले की मांग की. हद तो तब हो गई नाई नंगला गांव के लोगों ने ससुराल पक्ष के गांव इमामनगर के सरपंच के परिजनों पर पीड़ित पक्ष पर दवाब बनाने के साथ-साथ लड़की वालों को धमकी देने के गंभीर आरोप भी लगाए.

बता दें कि बसमिना पुत्री सहाबुद्दीन की शादी करीब पौने दो साल पहले मुस्लिम रीतिरिवाज अनुसार जावेद पुत्र हबीबुल्ला निवासी इमामनगर के साथ हुई थी. सहाबुद्दीन ने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज़ भी दिया लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे नाराज थे. नाराजगी उस समय और बढ़ गई जब बसमिना ने करीब 8 माह पहले बच्ची को जन्म दिया. दरअसल ससुराल पक्ष के लोग बेटा पैदा होने की आस में ससुराल से काफी कुछ मिलने की आस लगाए बैठे थे. कुदरत को ऐसा मंजूर नहीं था। बेटी पैदा होते ही बसमिना पर जुल्म बढ़ गए. बिरादरी तौर पर भी रिश्ते को पार लगाने की खूब कोशिश हुई ,लेकिन विवाद की कीमत बसमिना को जान देकर चुकानी पड़ी. गत 20 जुलाई को नाई नंगला गांव के लोगों जब सूचना मिली और वो इमामनगर पहुंचे तो बसमिना का शरीर अकड़ा हुआ था. आरोप है कि ससुराल पक्ष ने पीट-पीटकर उसकी जान ले ली. गत 21 को अल आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा के सामने पोस्टमार्टम प्रक्रिया के दौरान नाई नंगला गांव के लोगों ने करीब दो घंटे तक गुरुग्राम -अलवर मार्ग को जाम किया.

डीएसपी सुखबीर सिंह ने जाम खुलवाते समय भरोसा दिलाया था कि तीन दिन बाद आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. पुलिस ने लड़की वालों के विरोध पर बसमिना के पति जावेद को तो पकड़ लिया ,लेकिन अभी भी 8 आरोपी खुली हवा में सांस ले रहे है. पीड़ित पक्ष के जाहुल की शिकायत पर नगीना पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया ,लेकिन पीड़ित पक्ष के लोग नगीना पुलिस के दो अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाकर खाकी की साख पर दाग लगा रहे है. नगीना थाना प्रभारी के मुताबिक दोनों पक्षों को जांच के लिए कल थाने में बुलाया गया है.