बारिश में सतोन काटल मार्ग क्षतिग्रस्त, आमजन परेशान

ख़बरें अभी तक। ग्राम पंचायत सतोन से गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मार्ग पर सडक़ पके बनाने की मांग काफी समय से चल रही है. लेकिन अभी तक नहीं बना है. यह कई गांव को जोड़ता है. इस मार्ग पर बिटू चोक के पास काफी कीचड़ हो रहा है. इसमें होकर बच्चे स्कूल जाते है. किसानों एवं आने-जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी होती है ग्रामीणों का कहना है कि हर साल चुनाव के समय वादे किए जाते है. आस-पास के गांव में जाने वाले विद्यार्थियों के लिए यह सीधा रास्ता है. बरसात की वजह से रोड खराब होने से विद्यार्थी स्कूल नहीं जा पाते.

ग्राम पंचायत सतोन के वार्ड नंबर 4  में पसरा कीचड़ से आवागमन प्रभावित हो रहा है. बिटू चोक से परशुराम मंदिर तक रास्ता कीचड़ से बेहाल है. जगह-जगह खड्डों में गंदा पानी व कीचड़ है. जिससे कई मच्छर पनप रहे है. जिससे बीमारियां होने की आशंका है. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार ग्राम पंचायत व जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करवाया. लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है. जगह-जगह कीचड़ पसरा होने से विद्यालय में पढऩे के लिए बच्चे इसी रास्ते से होकर जाते हैं.

शिलाई पिछले चर दिनों से हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, जबकि बारिश के कारण सतोन से काटल सड़कें दलदल में तबदील होने के कारण यातायात पर असर देखने को मिला है चार दिन की बारिश ने पंचायत सड़क का नामो शिक्षण बेहद खत्म कर दिया है ग्रमीणों को पैदल जाने में भी परेशान हो रहे है रात के अंधेरे में कई बुजुर्ग व बच्चे गिर कर बेहद चोटिले हुए है.

ग्रमीणों को आवाजाही करने में मुश्किल हो रही है दरअसल मामला यह है कि बारिश का पानी व शिलाई NH रोड के पानी का निकास ना होने से बरसात का पानी पंचायत रोड के बीचो-बीच निकता है जिससे पंचायत सड़क ख़राब हो चुकी है सड़क पर एक-एक फीट गहरे गड्ढे पड़े है. सड़क पर नालियां नहीं बनी हैं, जिस कारण बारिश का पानी सड़क पर आ जाता है. बरसात में स्थिति और विकट हो जाएगी. पंचायत सड़क की हालत वाहन संचालन लायक नहीं रह गई है. सड़क की दशा नहीं सुधरती है तो स्कूल जाने छात्र और छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

पिछले तीन दिनों से जोरदार बारीश हो रही बारिश से सड़कों की हालत खराब हो गई है. कीचड़ ने आम जन की परेशानी को बढ़ा दिया है. सड़कों के खराब हालत से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हुई. सतोन से पोका पंचायत जाने वाले वाहन ठप रहे इसके साथ फेक्टरी मार्ग पर जारी विस्तारीकरण से लोगों को दिक्कतें हो रही है ग्रामीणों ने रोड को सही करने की मांग की है

सतोन में बिटू चौक के पास बारिश का पानी अधिक आने से पंचायत सड़क खराब हो गई है कई वर्ष पूर्व इसी जगह पर बारिश के पानी से 2 घर नष्ट हो चुके हैं प्रशासन वा पंचायत ने रोड का समाधान नहीं किया तो ओर कई घरो को हानि हो सकती है. उधर उपायुक्त सिरमौर का कहना है कि रोड़ की हालत सुधारने के लिये कार्य जल्द शुरू कराया जायेगा ग्रामीणों की समस्या का जीणोद्धार जल्द किया जाएगा.