ऊना की दो पंचायत समितियों तथा 20 पंचायतों में हुआ उपचुनाव

ख़बरें अभी तक। जिला ऊना की दो पंचायत समितियों तथा 20 ग्राम पंचायतों में खाली हुए जन प्रतिनिधियों के पदों को भरने के लिए आज उपचुनाव हुआ. जिला के विभिन्न क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया.  मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे शुरू हुई थी जोकि दोपहर 3 बजे सम्पन्न हो गई. मलाहत पंचायत समिति के उपचुनाव के दौरान गांव रामपुर में बूथ लगाने को लेकर दो प्रत्याशी को समर्थक आपस में भिड़े जिस पर समय रहते पुलिस ने नियंत्रण कर लिया.

आज जिला ऊना की मलाहत पंचायत समिति और बढ़ेडा पंचायत समिति के अलावा ऊना खंड की नंगड़ा पंचायत में उपप्रधान और ग्राम पंचायतों झलेड़ा, बसाल अप्पर, धमांदरी, जनकौर तथा मलाहत के पंचायत सदस्यों का चुनाव हुआ. वहीँ विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत दुलैहड़ के उपप्रधान और ग्राम पंचायतों बढ़ेडा, हीरानगर तथा ईसपुर पंचायत सदस्यों, विकास खंड अंब की ग्राम पंचायत कटोहड़ खुर्द के प्रधान तथा कुठेड़ा खैरला के वार्ड नंबर 9 के वार्ड सदस्य, विकास खंड गगरेट की ग्राम पंचायतों गोंदपुर बनेहड़ा लोअर, मावा कोहलां तथा जोह के वार्ड सदस्यों और विकास खंड बंगाणा की ग्राम पंचायत थानाकलां के लिए प्रधान, ग्राम पंचायतों बुढवार एवं परोईयां कलां के लिए उप-प्रधान तथा ग्राम पंचायतों मलांगड़ एवं चौकीखास के वार्ड सदस्यों का चुनाव हुआ.

जिला में सभी स्थानों पर मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गई जबकि मलाहत पंचायत समिति के तहत पड़ते गांव रामपुर में मतदान केंद्र के समीप बूथ लगाने को लेकर दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच कहासुनी हो गई. पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौका पर पहुंच दोनों पक्षों को शांत करवाया. तहसीलदार ऊना विजय राय ने बताया की रामपुर में हल्की कहासुनी के अलावा सभी जगह मतदान शान्ति से सम्पन्न हो गया है.