Samsung का अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy Note 9 का टीजर लॉन्च, बैटरी पर दिया गया है खास ध्यान

खबरें अभी तक। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 टीजर लॉन्च किया गया है जिसमें  इसकी बैटरी की खासियत दिखाई गई है। बता दें पिछले सालों बैटरी की दिक्कत को लेकर सैमसंग काफी सतर्क हो गया था। लेकिन अब ऐसा लग रहा है जैसे सैमसंग का अपकमिंग स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 फैबलेट की सबसे बड़ी ताकत उसकी बैटरी ही है। साउथ कोरियन टेक जाएंट ने हाल ही में हैंडसेट का अपना पहला टीजर जारी किया है। जिसमें बैटरी के बारे में दिखाया गया है।

यूट्यूब की वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे यूजर आखिरी मिनट में बैटरी के लिए भागते हैं। जब उनकी बैटरी 1 या 2 प्रतिशत के करीब बची होती है तो वहीं कई यूजर ऐसे होते हैं जो स्मार्टफोन की बैटरी से परेशान रहते हैं। इसमें स्क्रीन की ब्राइटनेस को कम करने से लेकर, बैकग्राउंड एप्स को बंद करना, वाईफाई को बंद करना, जीपीएस और दूसरे फंक्शन शामिल हैं।

वीडियो के अंत में एक कपल बोलते हुए दिखता है कि ”बैटरी ज्यादा देर तक नहीं बच रही?” जिसके बाद ये कहा गया है कि ‘काफी कुछ सिर्फ एक दिन में बदला जा सकता है’ जिसमें अगस्त 9 को गैलेक्सी नोट 9 का लॉन्च है।

बता दें कि इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसकी बैटरी है। गैलेक्सी नोट 8 3300mAh की बैटरी के साथ आता है। आजकल एक आम फ्लैगशिप डिवाइस है। गैलेक्सी नोट 9 में 3500mAh की बैटरी हो सकती है तो वहीं 4000mAh की भी बैटरी दी जा सकती है। 4000mAh की अगर बैटरी की बात करें तो वीवो नेक्स एक ऐसा स्मार्टफोन है। जो इतनी बैटरी के साथ आता है। गैलेक्सी नोट 9 में फास्ट और वायरलेस चार्जिंग भी हो सकती है। जो हाल ही में लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन्स में दी गई है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के इमेज और स्पेसिफिकेशन पिछले कुछ हफ्तों में कई बार लीक हो चुके हैं। इन लीक्स में ये कहा गया है कि डिवाइस में डुअल रियर कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा दी जा सकती है साथ में एस पेन भी दिया जा सकता है। फोन में 3.55mm का हेडफोन जैक भी दिया जाएगा। और अधिक स्पेसिफिकेशन की अगर बात करें तो फैबलेट में एग्जिनॉस 9810 या फिर क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 845 प्रोसेसर, 512 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी और 8 जीबी रैम और 6.4 इंच का सुपर एमोलेड स्क्रीन दिया जा सकता है।