सड़क पर पड़ी तड़पती रही गौमाता, नहीं ली किसी ने सुध

ख़बरें अभी तक। बीती रात पंचकूला स्थित नाड्डा साहिब के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर करीब 9 बजे एक पुंटो कार गौमाता को टक्कर मारकर फरार हो गया. जिसमें गौमाता की दो टांगे टूट गयी. गौमाता चलने और उठ पाने में असमर्थ हो गयी और सड़क के बीच मे ही पड़ी रही. इसी दौरान एक बाइक सवार युवक भी उससे टकरा गया जिसको मामूली खरोंचे आयी. वहीं प्रिंस नामक युवक अपने दोस्तों के साथ गुरूद्वारा नाडा साहिब के लिए जा रहा था तो इस दौरान उसने मौके पर आने जाने वाले वाहनों से मदद भी मांगी लेकिन किसी ने भी मदद नहीं की. इसके बाद उसने गौ-रक्षा दल बरवाला सदस्य विजेश को इस घटना बारे अवगत करवाया. इसके बाद विजेश ने मौके पर पहुंच कर प्रिंस व अन्य साथियों सहित मिलकर पहले मनसा देवी गौशाला फोन कर घटना की सूचना दी. लेकिन वहां से जवाब मिला इस समय कोई मदद नहीं मिल सकती और वो हमारा एरिया नहीं आता.

फिर गौ रक्षा दल बरवाला व नारायणगढ़ के अन्य सदस्यों की भी फोन किया गया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. इसके साथ ही वहां से एक एक करके 4 पीसीआर जोकि रात को गश्त लगाती हैं वो भी भीड़ को देखकर नही रुकी और एक पीसीआर रुकी तो जब उनसे मदद मांगी तो चालक पीसीआर भगा कर वहां से निकल गया.  इसके बाद विजेश ने इसकी सूचना पत्रकारों को दी और मदद मांगी. इसके बाद उसने अपने दोस्त प्रिंस ओर अन्य साथियों के साथ मिलकर 2 घण्टे मशक्कत करने के बाद एक पिकअप गाड़ी को रोका और गौमाता को उसमे डालकर पंचकूला माजरी चैक स्थित गौशाला में ले जाया गया.

लेकिन जब वहां उसको उतारा गया उसके बाद कुछ ही क्षण में गौमाता ने प्राण त्याग दिए. इसके बाद नगर निगम के ई ओ के फोन आने शुरू हुए करीब 11,30 बजे  नगर निगम की टीम करीब 11.40 बजे गौशाला पहुंची लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. पुलिस सहयोग सुरक्षा के लिए होती है. अगर वह गौमाता यूं हीं सड़क पर पड़ी रहती और कोई कार सवार या बाइक सवार उससे टकरा जाता और कोई बड़ा हादसा हो जाता तो क्या तब पुलिस मदद करने नहीं आती.प्रशासन द्वारा भी पूरे 2 घण्टे बाद मदद के लिए गाड़ी भेजी गई लेकिन तब तक गौमाता को गौशाला में पहुंचा दिया गया था.