स्कूल की तरफ से एजुकेशनल टूर पर अमेरिका गया छात्र हुआ लापता

खबरें अभी तक। करनाल का एक स्कूल फिर सवालों के घेरे में आ गया है। एजुकेशनल टूर पर अमेरिका के नासा गए करनाल के 30 छात्रों में से एक छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है। करनाल में स्तिथ दिल्ली पब्लिक स्कूल के 11वीं कक्षा का विद्यार्थी करनाल के गांव बड़सालु का रहने वाला है। स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है। ट्रिप पर साथ गए स्कूल और वहां के होटल मैनजमेंट के लोगो ने गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज करवाई है।  गौरतलब है की पहले भी करनाल के कई स्कूल इस तरह से प्रकरण से हुए है ब्लैकलिस्टेड।

गौरतलब है की पहले भी नासा के एजुकेशन टूर पर करनाल के कई निजी स्कूलों के स्टूडेंट्स को ले जाया गया था। इनमें से कुछ छात्र अपना पासपोर्ट लेकर निकले और फिर अपने ग्रुप के पास नहीं लौटे थे ।

डीपी एस करनाल की  र्प्रिसिपल मीनू अरोड़ा ने बताया के कई सालों  से हमारे स्कूल द्वारा विद्यार्थियों का अमेरिका के नासा एजुकेशनल टूर ले जाया जा रहा है। अब की बार यह हमारा पांचवा टूर था 19 जुलाई 2018 को इस  ट्रिप ने स्कूल से रवानगी की थी ओर अभी 30 जुलाई 2018 को इस ट्रिप की वापसी होगी। कुल 30 बच्चों ने इस ट्रिप में भाग लिया है। यह 12 दिन 11 रातों का ट्रिप है। हर साल की भांति इस साल भी यह ट्रिप अमेरिका में उसी जगह पर उसी एजेंसी द्वारा ले जाया गया। इस ट्रिप में हमारे स्कूल का 1 विद्यार्थी 11वीं कक्षा का छात्र है 22 जुलाई सुबह अमेरिका न्यू जर्सी के समय के मुताबिक 5:30 पर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। जब यह बच्चा यहां से गया था तो बिल्कुल ठीक था। उसका चाल-चलन अच्छा था। नहीं लग रहा था की वह इस तरीके से लापता हो जाएगा। वहां के कानून के मुताबिक एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। बच्चा 18 साल से ऊपर है वहां के कानून के मुताबिक बच्चा एडल्ट है, जो भी अब कार्यवाही होगी वो बच्चे पर ही होगी।

विद्यार्थी करण की बहन भी अमेरिका में ही रहती है उस से भी संपर्क साधने की पूरी कोशिश की गई। लेकिन कोई जवाब नही मिला। करनाल के गांव बड़सालु में उसके माता पिता से संपर्क किया गया उन्होंने भी कुछ जवाब नहीं दिया और इस सब प्रकरण से यह ज्ञात हो रहा है कि इस परिवार द्वारा पहले से ही सोची समझी योजना थी।