Samsung का अनब्रेकेबल फ्लेक्सिबल डिस्प्ले हुआ सर्टिफाई, बाजारों में जल्द होगा लॉन्च

खबरें अभी तक। सैमसंग ने अब अनब्रेकेबल फ्लेक्सिबल स्क्रीन पैनल को भी सर्टिफाई कर दिया गया है। वेबसाइट की मानें तो नया फ्लेक्सिबल OLED पैनल अंडरराइटर्स लैबोरेटररिज के जरिए सर्टिफाई किया गया है। टेस्टिंग कंपनी OSHA  का मानना है कि इन OLED पैनल्स को इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स जैसे ऑटोमोबाइल, मोबाइल मिलिट्री डिवाइस, पोर्टेबल गेम कंसोल और टैबलेट पीसी में इस्तेमाल किया जाएगा।

फर्म ने कहा कि नया अनब्रेकेबल फ्लेकस्बिल OLED पैनल अब अनब्रेकबेल सब्सट्रेट के साथ आएगा। जिसको एक ओवरले विंडो सुरक्षित रखेगा। ये ठीक करेंट जेनरेशन के फ्लेक्सिबल डिस्प्ले की तरह ही है। जहां डिस्प्ले पर ग्लास विंडो का प्रोटेक्शन रहता है। जो किसी चीज के कॉंटैक्ट में आने से टूटता है। सैमसंग डिस्प्ले कंपनी के जनरल मैनेजर होजंग किम ने कहा कि, प्लास्टिक विंडो की अगर बात करें तो ये पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए सक्षम होता है। ये इसलिए सक्षम नहीं होता कि ये न टूटे बल्कि ये अपने लाइटवेट, हार्डनेस के लिए जाना जाता है। जो एक ग्लास की तरह ही होता है।

अंडरराइटर्स लैबोरेटरीज ने कहा कि सैमसंग डिस्प्ले ने यूएस डिपार्टेमेंट ऑफ डिफेंस के जरिए किए गए टेस्ट को पास किया है। कंपनी ने कहा कि डिस्प्ले के साथ एक ड्रॉप टेस्ट भी किया गया जहां ग्लास को 4 फीट की ऊंचाई से फेंका गया और 71 डिग्री से -32 डिग्री के तापमान से छोड़ा गया। जिसके बाद पैनल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और पैनल पूरी तरह से ठीक काम करता रहा।

बता दें कि ऐसा डिस्प्ले सैमसंग के लिए के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि कंपनी पहले से ही फ्लेक्सिबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है।