नशे को पकड़ने से ज्यादा लोगों की सोच बदलने की जरूरत: शालिनी अग्निहोत्री

खबरें अभी तक। नशे को पकड़ने से ज्यादा लोगों की सोच बदलने की जरूरत है। सहभागिता हमारी और आपकी प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक सम्पन्न के दौरान पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा ने ये बात कही। जिला भर में प्रोजेक्ट को अपार सफलता मिल रही है।

पुलिस लाइन वाशिंग में सहभागिता प्रोजेक्ट की टीम को सम्बोधित करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि नशे से बचने वाले व् पीने वालों को पकड़ने से कुछ नहीं होगा इस प्रोजेक्ट के माध्यम से हमें लोगों की सोच को बदलना है। हमारे प्रोजेक्ट को आज 5 महीने पुरे हो चुके है,अब तक 58 कार्यक्रम स्कूलों व पंचायतों में हो चुके हैं । जिसका अगर जमीनी स्तर पर देखें तो काफी प्रभावशाली असर सामने आ रहा है।

सहभागिता प्रोजेक्ट की नई रणनीति तैयार करके अगस्त महीने से कॉलेजों में भी सहभागिता प्रोजेक्ट के तहत कार्यक्रम किये जायेंगे। अगस्त से ही जिला में *एंटी ड्रग्स स्पोर्ट्स फेयर* नाम से खेलें आयोजित की जायेंगी जिसका ध्येय होगा नशा छोड़ो खेल अपनाओ।बैठक में नेहरु युवा केंद्र के जिला युवा समन्यवक डॉ लाल सिंह ने कहा कि अब सहभागिता प्रोजेक्ट में अब हर गांव, स्कूलों, कोलेजों में कोर टीम बनाने की आवश्यकता है जिसे बहुत जल्दी गठित किया जाएगा।बैठक में जिला मुख्यालय के डीएसपी आशीष शर्मा और नेहरु युवा केंद्र के राष्ट्रिय स्वयं सेवी व् टीम सहभागिता तथा महिला मंडल के सदस्य मौजूद रहे।