हमीरपुर डिग्री कालेज में छात्रों और कालेज प्रशासन में मामला गरमाया

खबरें अभी तक।  हमीरपुर डिग्री कालेज में छात्रों में मारपीट की घटनाओं के बाद कालेज प्रशासन के बैग न लाने के निर्णय पर छात्र और कालेज प्रशासन में मामला गरमाया हुआ है। जहां छात्र बैग न लाने के फैसले से नाराज है। और इस तर्क संगत करार नहीं दे रहे है। तो वहीं कालेज प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देकर बैग न लाने को सही ठहरा रहा है। कालेज प्रिंसिपल हरदेव सिंह की माने तो बैग लाने या न लाने के मुददे पर जल्द ही बैठक कर आखिरी फैसला लिया जाएगा।

कालेज छात्रा अंकिता ने बताया कि बैग न लाने की वजह सेटिफिन,  किताबें, हाथ में लाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि कालेज में तैनात सुरक्षा कर्मियों को चाहिए कि सही तरीके से बैग चैक करके भेजे। ताकि बाद में कोई  परेशानी न हो।

कालेज छात्र ने बताया कि बैग पर प्रतिबंध लाना गलत है और इस कारण परेशानी उठानी पड रही है। उन्होने कहा कि बैग में खाने पीने का सामान और किताबें लाते हैजो कि अब नहीं ला पा रहेहै। उन्हेाने मांग  करते हुए कहा कि बैग न लाने के फैसले पर कालेज दोबारा विचार करे।

कालेज प्रिंसीपल हरदेव सिंह जंबाल ने कहा कि कालेज प्रशासन पर छात्र संगठनों के आरोप निराधार है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है वह पढाई में  कम लेकिन कालेज गेट  पर ज्यादा सक्रिय रहते थें।  उन्होंने कहा कि कालेज में बैग न लाने के मुददे पर जल्द ही बैठक कर  अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

गौरतलब है कि कालेज प्रशासन में गत तीन दिन पहले दो  छात्र गुटो में हुई मारपीट  में बरामद हुए दराट,  खुखरी और डंडों के बाद कालेज प्रशासन ने बैग लाने पर प्रतिबंध लगाया है। वहीं इस मामले में छह छात्रों को सस्पेंड भी किया गया है। लेकिन बैग न लाने के मामले पर छात्र और कालेज प्रशासन में तनातनी बढ रही है।