प्रिंसिपल के साथ स्टूडेंट ओर उसके पिता और भाई ने की मारपीट

ख़बरें अभी तक। गाज़ियाबाद में स्कूल के प्रिंसिपल के साथ स्टूडेंट ओर उसके पिता और भाई ने जमकर मारपीट की. इस मारपीट का कारण प्रिंसिपल के द्वारा स्कूल की एक छात्रा की शिकायत पर उसके साथ फब्तियां कसने वाले छात्र को डांटने पर होना बताया जा रहा है. मारपीट की घटना स्कूल में लगे सी सी टी वी में कैद हो गयी है. वहीं पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी छात्र ओर उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है लगातर अब प्रिंसिपल को धमकाने की बात भी सामने आ रही है. घटना गाजीयाबाद के मोदीनगर के निवाड़ी थाना क्षेत्र के श्री कृष्ना इंटर कॉलेज की है.

गाज़ियाबाद के निवाड़ी थाना इलाके के कृष्णा इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल रमेश सिह को उनके ही स्कूल में पढ़ने वाले 11th क्लास के छात्र ने इसलिए अपने पिता और भाई और साथियों के साथ मिलकर स्कूल में पीटा जिसकी वजह स्कूल के प्रिंसिपल एक 9th क्लास की छात्रा के द्वारा उसे स्कूल में गन्दी फब्तियां कसने की शिकायत की थी. जिस स्कूल के प्रिंसिपल ने उस छात्र को स्कूल में डाटा स्कूल के प्रिंसिपल का आरोप है डांटने से नाराज छात्र ने घर से अपने भाई और पिता को साथ ले स्कूल के अंदर ही आ प्रिंसिपल की पिटाई की. पिटाई की ये घटना स्कूल के सी सी टी वी कैमरे में कैद हो गयी. स्कूल के प्रिंसिपल इस घटना के बाद काफी खोफ में है, उनका कहना है कि लगातार उन्हें स्कूल के बाहर देख लेने की धमकी दी जा रही है जिसके कारण वो अब स्कूल से त्याग पत्र देने की बात कह रहे है.

इस इंटर कॉलेज में दो महिलाओं सहित 20 टीचर लगभग 600 लड़के लड़कियों को पढ़ाते है. घटना के बाद से सभी टीचर अब खोफ में है. स्कूल में पढ़ने वाले दूसरे टीचरों का कहना है कि जब उनके प्रिंसिपल ही सुरक्षित नहीं है. तो ऐसी घटना होने पर स्कूली छात्र अपने परिजनों के साथ मिलकर उनके साथ भी ऐसी ही घटना को अंजाम दे सकते है. साथ इस मामले पर टीचर प्रिंसिपल के साथ न्याय की लड़ाई लड़ने की बात कह रही है.

घटना के बाद पहले दिन मामले को निपटाने के प्रयास किया गया मगर स्कूल में आकर फिर धमकी मिलने से डरे स्कूल के प्रिंसिपल रमेश सिह थाने पहुंचे और सारी घटना की लिखित शिकायत थाने में दी। जिस पर पुलिस ने बीते दिन देर रात मामला दर्ज कर आरोपी बाप ओर उसके दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है और आवश्यता पड़ने पर सभी प्रकार की सुरक्षा स्कूल के प्रिंसिपल को देने की बात कह रही है.

इस घटना से एक तरफ जहां गुरु शिष्य के पवित्र रिश्ते को छात्र ने कलंकित किया है. वहीं ये सवाल ऐसे अभिवावक पर खड़ा हो गया है कि वो अपने बच्चों को स्कूल में कोन सी शिक्षा दिलाने के लिए अपने बच्चों को स्कूल में भेज रहे है ? साथ ही इस स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को भी अब स्कूल में आने से पहले ऐसे बदमिजाज छात्र से उनकी सुरक्षा के लिए कैसे उपाय किये ये भी उन छात्राओं के परिजन को सोचने पर मजबूर कर दिया है.