शराब व कत्थे की फैक्ट्रियां खोलते रहे वीरभद्र सरकार के मंत्री : किशन कपूर

खबरें अभी तक। पूर्व वीरभद्र सरकार के समय कांग्रेस के मंत्री शराब और कत्थे की फैक्ट्रियां खोलते रहे और अपने लिए हैलीपैड बनवा लिए, ऐसा करके वीरभद्र सरकार के मंत्रियों ने जनता से धोखा किया है। यह आरोप खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने रविवार को धर्मशाला में प्रेसवार्ता में लगाए। किशन कपूर ने कहा कि कांग्रेस झूठ की पाठशाला है और कांग्रेस नेताओं ने मानों झूठ बोलने में पीएचडी कर रखी हो। कांग्रेस ने प्रदेश को लूटने का काम किया है, जबकि भाजपा सरकार जनता की थाली भर रही है।

कपूर ने कहा कि कांग्रेस की झूठ की पाठशाला में ट्रेनिंग लेने वाले ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि देश के कुछ राज्यों में ही कांग्रेस की सरकार है, वहां भी कांग्रेस का झूठ ज्यादा देर तक नहीं चलेगा। कपूर ने कहा कि कुछ माह पहले कांग्रेस द्वारा धर्मशाला में राज्य स्तरीय प्रदर्शन का आयोजन किया गया था, जिसमें कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने थालियां व चम्मच बजाये थे, कपूर ने कहा कि कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं इस तरह से थालियां व चम्मच वर्ष 2014 से पहले बजाने चाहिए थे.

जब दालें 200 रुपये से अधिक कीमत पर पहुंच गई थी, जबकि वर्तमान में दालों की कीमत खुले बाजार में भी 50 से 55 रुपये तक है। कपूर ने कहा कि वर्तमान सरकार ने उचित मूल्य की दुकानों में दालों व चीनी की कीमत को 5 रुपये कम कर दिया है। दालों व खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। खाद्य पदार्थों की सप्लाई नियमित की गई है।

खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने कहा कि धर्मशाला शहर की उचित मूल्य की दुकानों पर राशन की कोई कमी नहीं है। जबकि नगर निगम के कांग्रेस समर्थित पार्षद शहर के डिपूओं में राशन को लेकर भ्रामक बयानबाजी करके जनता को गुमराह कर रहे हैं। किशन कपूर ने कहा कि उन्होंने 19 जुलाई को प्रकाशित समाचार पत्रों में पढ़ा था कि धर्मशाला शहर की उचित मूल्य की दुकानों में राशन समय पर नहीं मिल रहा, जो कि सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि विभाग के माध्यम से पूरी रिपोर्ट ली गई है, धर्मशाला शहर की किसी भी उचित मूल्य की दुकान में राशन की कोई कमी नहीं है।

कपूर ने कहा कि मैं हर शिकायत पर तुरंत एक्शन लेता हूं, जिसके चलते इस मामले पर भी तुरंत कार्रवाई करते हुए विभाग से रिपोर्ट ली गई है, जिसमें सप्लाई सही पाई गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम नियमों की धज्जियां उड़ा रही है तथा निगम में भ्रष्टाचार चरम पर है। नगर निगम द्वारा दोनों हाथों से धर्मशाला को लूटा जा रहा है। सफाई व्यवस्था बदहाल ही नहीं, बल्कि तहस-नहस होकर रह गई है।

कपूर ने आरोप लगाया कि नगर निगम में कांग्रेस समर्थित पार्षद झूठ की राजनीति कर रहे हैं और शहर की उचित मूल्य की दुकानों में राशन न होने की बात भी झूठ व राजनीति से प्रेरित है। शहर की उचित मूल्य की दुकानों में राशन की कोई कमी नहीं है। कपूर ने कहा कि नगर निगम विकास में नाकाम रहने के बावजूद झूठ की राजनीति करते हुए शहर की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।