भिवानी: पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले छात्र को किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। भिवानी सीआईए पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो डॉक्टर बनने की बजाय ऐसी गलत संगत में पड़ा कि उसने महंगे शोक पूरे करने के लिए पीडब्लूडी के एक्सीएन से 50 लाख रुपये रंगदारी मांगी. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और अब ये युवक डॉक्टर बनने की जगह जेल की हवा खाएगा.

सीआईए पुलिस की गिरफ्त में आया ये 19 वर्ष से भी कम उम्र का देवेश है. देवेश के मां-बाप ने ना केवल उसे पढाने के लिए महंगे से मंहगे स्कूल में पढ़ाया बल्कि उसकी मां ने ऐसा किया जो शायद ही कोई मां करे. देवेश जब 12वीं कक्षा में फेल हो गया तो उसकी मां ने सरकारी टिचर की नौकरी छोड़ दी और उसे दिल्ली लेकर गई. यहां देवेश को 12वीं कक्षा की तैयारी के साथ साथ उसकी मां ने उसे पीएमटी की कोचिंग दिलानी शुरु की पर देवेश पढ़ाई कर बड़ा इंसान बनने की बजाय अपने साथी रवि के साथ मिलकर बचपन में ही बड़े व महंगे शोक पाल रहा था.

डीएसपी रविन्द्र सिंह ने बताया कि देवेश ने तीन महिने पहले अपने घर से ही दो लाख 35 हजार रुपये चुराए. जब वह महंगी प्लसर बाइक लाया तो घर वालों को पूरा माजरा समझ आया. इसके बाद घर वालों ने देवेश पर सख्ती शुरु की लेकिन देवेश सुधरने की बजाय बिगड़ता चला गया. डीएसपी रविन्द्र सिंह ने बताया कि देवेश ने अपने साथी रवि के साथ मिलकर 15 जुलाई को भिवानी में कार्यरत पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन कृष्ण कुमार को फोन कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. इसके लिए देवेश ने दिल्ली स्थित अपने साथी से किसी लड़की को फोन करने के लिए पुरानी सीम मांगी और भिवानी से 500 रुपये का चाईनीज फोन कर एक्सीएन से 50 लाख रुपये मांगें और ना देने पर उसके बच्चों सहित जान से मारने की धमकी दी.

एक्सीएन कृष्ण कुमार की शिकायत आने पर पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ाई और साथ ही मामले की जांच की. जांच के दौरान देवेश को दोषी पाया गया और उसे सीआईए पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्त में आने के बाद देवेश ने सारे मामले का खुलासा किया. डीएसपी रविन्द्र कुमार के मुताबिक देवेश दिल्ली जाने से पहले भिवानी में ही एक्सईएन के घर पर किराये पर रहता था और एक्सईएन के पास अच्छे पैसे होने की संभावना के चलते उसने उसी को रंगादारी के लिए निशाना बनाया. डीएसपी ने बताया कि देवेश का साथी रवि पहले ही गिरफ्तार हो चुका है और जेल जा चुका है.