ससुराल की दहलीज पर बहु का धरना

खबरें अभी तक। फतेहपुर कस्बे के काजीपुर मोहल्ले का है जहा ज्योति नाम की ये महिला अपनी 7 साल की मासूम बच्ची कनक को साथ लेकर अपनी ससुराल के बाहर पिछले दो दिनों से धरना दिए है ज्योति की माने तो पिछले साल हुई उसके पति की हत्या के बाद से ही उसके ससुराल वालों का उसके प्रति सलूक बदल गया और ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे । पति की असमय मौत का दर्द झेल रही ज्योति अपनी मासूम बच्ची के भविष्य का सोच कर ससुराल वालों की प्रताड़ना भी सहती रही लेकिन हद तो उस वक़्त हो गयी जब दो दिन पहले जब ज्योति गर्मी की छुट्टियों के बाद अपने मायके से वापस ससुराल आयी तो उसके ससुर रामनाथ सोनी , सास शिवदेवी और नंद पूजा ने उसे ये फरमान सुना कर ससुराल में घुसने तक नही दिया की तुम्हारा यहां कुछ भी नही है ।

ससुराल वालों के इस फरमान से ज्योति के पैरों तले जमीन निकल गयी और काफी मिन्नतों के बाद भी जब ससुराल वालों का दिल नही पसीजा तो ज्योति ने पुलिस से मदद की गुहार लगायी । लेकिन ज्योति की माने तो उसके ससुर रामनाथ सोनी आरएसएस से जुड़े है लिहाजा उनके प्रभाव के चलते इलाकाई पुलिस ने उसकी मदद के बदले आश्वासन देकर उसे टरका दिया जिसके बाद अब अपनी सात साल की मासूम बेटी कनक को साथ लेकर ज्योति अपनी ससुराल की दहलीज पर ही बीते 2 दिनों से धरने पर बैठ गयी है और अपना और अपनी बच्ची का हक़ न मिलने तक लड़ाई लड़ने की बात कह रही है ।

वही दूसरी तरफ ज्योति के ससुराल वाले घर मे ताला बंद कर रिश्तेदारों के यहां चले गए है ऐसे में जब केंद्र से लेकर प्रदेश की सरकारें और तमाम संगठन महिलाओ को इंसाफ दिलाने के लिए बड़ी बड़ी बातें करते हो आखिर ज्योति और उसकी 7 साल की मासूम बेटी को उनका हक मिलेगा भी या नही ये आने वाला वक़्त बताएगा ।