लावारिस बुजुर्ग की मौत, घंटों अस्पताल में पड़ा रहा शव

खबरें अभी तक। बाराबंकी के जिला सरकारी अस्पताल के ऊपर चिराग तले अंधेरा वाली कहावत उस वक़्त चरितार्थ हो गयी जब इलाज के अभाव में अस्पताल परिसर में ही एक लावारिस बुजुर्ग की मौत हो गयी इतना ही नही मरने के बाद भी लावारिस बुजर्ग का शव घण्टो तक अस्पताल परिसर में ही पड़ा रहा लेकिन अस्पताल प्रशासन के कानों पर जू तक नही रेंगी । अस्पताल में मौजूद तीमारदारों की माने तो सुबह से ही पुरानी एमरजेंसी के बाहर ये बीमार बुजुर्ग लावारिस हालत में पड़ा था ।

बुजुर्ग की हालत को देख कर कुछ लोगो ने अस्पताल के डॉक्टरों को सूचना भी दी लेकिन कोई भी डॉक्टर उस लावारिस बुजुर्ग को देखने नही आया नही और कुछ देर तडपने के बाद इलाज के अभाव में बुजुर्ग की मौत हो गयी । बुजुर्ग की मौत के बाद भी अस्पताल प्रशासन की संवेदना नही जागी और मरने के घंटो बाद तक बुजुर्ग की लाश ज़मीन पर ही पड़ी रही ।

इसी बीच मामले की सूचना मिलने पर जब मीडिया के लोग मौके पर पहुचे तब जाकर बेहिस हो चुके अस्पताल प्रशासन की नींद टूटी और बुजुर्ग के शव को मर्चरी में रखवाया गया । हालांकि अब अस्पताल के डॉक्टर मामले की जानकारी देर से होने की दुहाई देकर अपना दामन बचाने में लगे है ।