कैनरा बैंक में लाखों रूपये की लूट का मुख्य सरगना व हिस्ट्री शीटर गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। जिंद: अन्तर्राज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना दिल्ली के नीरज बुआना के सदस्य व हिस्ट्री शीटर अनिल उर्फ सिंघानियां गांव सिंघाना जिला जींद निवासी को डिटेक्टिव टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जुलाना से गिरफ्तार करने में एक बड़ी सफलता हासिल की है. काबू किए गए आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 4 देसी पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस तथा दिल्ली से चोरी का एक मोटरसाईकिल प्लसर भी बरामद किया है. आरोपी के खिलाफ दिल्ली, पानीपत, करनाल के केनरा बैंक डकैती, लूटपाट, डकैती, हत्या का प्रयास, चोरी व शस्त्र अधिनियम के कुल 8 मामलें दर्ज है.

पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि अन्य वारदातों का भी पता चल सके की आरोपी के तार किस किस वारदात में और कहां कहां से जूड़े हुए है. डीएसपी हेडक्वाटर रामभज व डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज रविंद्र कुमार ने इस बात का खुलासा अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान किया. उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत में बताया कि इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार को गुप्त सूचना मिली की एक युवक मोटरसाईकिल पर संदिग्ध अवस्था में जुलाना की तरफ घूम रहा हैं अगर समय रहते पुलिस आरोपी को काबू कर ले तो किसी बड़ी वारदात से बचा जा सकता हैं.

सूचना मिलते ही डिटेक्टिव टीम मौके पर पहुंची और मोटरसाईकिल पर घूम रहे संदिग्ध युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान अन्तर्राज्यीय गिरोह के सदस्य अनिल उर्फ सिंघानियां गांव सिंघाना जिला जींद निवासी के रूप में बताई. पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से 4 देसी पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस तथा दिल्ली से चोरी का एक मोटरसाईकिल प्लसर भी बरामद किया है. आरोपी से गहनता से पूछताछ में उसने बताया कि वह अन्तर्राज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना दिल्ली निवासी नीरज बुआना का सदस्य है तथा उसके लिए काम करता है.

पूछताछ में अनिल ने एक और बड़ा खुलासा किया कि सन 2०12 में उसने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर करनाल के केनरा बैंक में 9 लाख 80 हजार रूपये की बैंक डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. इसके अलावा भी अनिल के खिलाफ दिल्ली, पानीपत, करनाल, जींद में लूटपाट, बैंक डकैती, डकैती, हत्या का प्रयास, चोरी, सफीदों में मोटरसाईकिल सवार से 5० हजार रूपये की नगदी छीनने व शस्त्र अधिनियम के कुल 8 मामलें दर्ज है. आरोपी को डिटेक्टिव टीम ने गिरफतार करके कईं और अन्य बड़ी बड़ी वारदातों का खुलासा करने में सफलता हासिल की है. जिनमें मुख्य करनाल के केनरा बैंक में लाखों की लूटपाट की वारदात भी है. पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि अन्य साथियों व वारदातों का भी पता लगाया जा सके. डीएसपी रामभज व डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज रविंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि हिस्ट्री शीटर अनिल उर्फ सिंघानियां अन्तर्राज्यीय सरगना दिल्ली के नीरज बुआना का साथी है. अनिल के खिलाफ दिल्ली, पानीपत, करनाल, जींद में लूटपाट, बैंक डकैती, डकैती, जान से मारने की नियत, चोरी, सफीदों में मोटरसाईकिल सवार से 50 हजार रूपये की नगदी छीनने व शस्त्र अधिनियम के कुल 8 मामलें दर्ज है.