मुख्यमंत्री के उंगली काटने के बयान पर अभय चौटाला की तीखी प्रतिक्रिया

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश में रेप आरोपियों की मूलभूत सुविधाओं को बंद करने और उंगली काटने के बयान पर प्रदेश में विपक्षी पार्टियों को इस मुद्दे को भुनाने का मौका मिल गया है. मुख्यमंत्री के इस अजीबो गरीब बयान पर नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने तीखी प्रतिक्रिया दी और प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खट्टर सहित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को खूब खरी खोटी सुनाई. नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला आज अंबाला में एसवाईएल को लेकर जेल भरो आन्दोलन में पहुंचे थे.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा रेप आरोपियों पर दिए गए अजीबो गरीब बयान पर प्रदेश की राजनीति गरमाने लगी है. आज अंबाला में जेल भरो आंदोलन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने एक बार फिर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला का नाम लेते हुए कहां कि बराला के बेटे ने रात को एक IAS अधिकारी की बेटी की गाड़ी के आगे गाड़ी लगाकर उस को किडनैप करने का प्रयास किया और अगर वह लड़की उनके हाथ आ जाती तो वह भी शायद रेप का शिकार हो जाती.

ऐसे लोगों को पार्टी संरक्षण देगी और पार्टी के किसी बड़े पद पर रखेगी तो आम आदमी को कभी इस बात का भरोसा नहीं होगा कि इस सरकार से हमें कोई न्याय मिलेगा. अभय चौटाला ने पंचकूला में तैनात रेप आरोपी एसडीएम पर भी टिप्पणी की और कहा कि एक एसडीएम का सवाल नहीं है क्योंकि इन्हें इस बात की कोई चिंता नहीं है कि इन्होंने किस को किस पद पर बिठा रखा है. चौटाला ने तंज कसते हुए कहा कि अगर इनमें थोड़ी भी शर्म है तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

सरकार बनने के बाद नारा दिया गया था बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ और उसी नारे का अपमान सबसे ज्यादा उसी स्टेट में हो रहा है जिस स्टेट में इस नारे को शुरू किया गया था. आज अगर कहीं सबसे ज्यादा रेप की घटनाएं हो रही हैं तो वह हरियाणा है. अभय चौटाला ने एक चैनल का जिक्र करते हुए कहा कि एक चैनल ने तो यहां तक लिखा कि इसका नाम हरियाणा प्रदेश की जगह बलात्कारी प्रदेश कर दिया जाए तो कोई अचंभे वाली बात नहीं, चौटाला ने मुख्यमंत्री द्वारा बलात्कार के आरोपी की उंगली  काटने और राशन बंद करने जैसे बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उंगली काटना और राशन बंद करना बहुत दूर की बात है मुख्यमंत्री रेप करने वाले लोग और रेप का प्रयास करने वाले लोगों को बचाने वाली सरकार के मुखिया है.

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज द्वारा अभय चौटाला के जेल भरो आंदोलन पर उठाए गए सवाल पर भी अभय ने कटाक्ष किया और कहा कि अगर अनिल विज ये कहता है कि हम कार्यकर्ताओं को एक शहर से दूसरे शहर ले जाते हैं तो साफ है कि हमारे पास हजारों कार्यकर्ताओं की फौज है, यहां भी हजारों कार्यकर्ताओं को एसडीएम ने गिरफ्तार किया है. अभय ने तंज कसा की विज को तो सोते जागते इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी दिखाई देती है क्योंकि उसे हमारा बड़ा फोबिया है.