पेयजल से त्रस्त नागरिकों का गुस्सा फूटा, रोड किया जाम

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: पुराना शहर क्षेत्र की कई कॉलोनियों में पिछले 15 दिन से पेयजल सप्लाई नहीं होने व इससे पूर्व दूषित पेयजल आने के विरोध में नागरिकों का गुस्सा फूट पड़ा. झाड़े चौक पर महिला व लोगों ने मिलकर अवरोध आदि डालते हुए रोड जाम कर दिया. जाम के बाद मौके पर सिटी पुलिस और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचे और शाम तक सप्लाई देने का लिखित आश्वासन दिया. जिसके बाद ही लोगों ने जाम खोला.

पुराना शहर क्षेत्र के वार्ड 15, 16 व 17 की कॉलोनियों में पेयजल सप्लाई नहीं होने से नागरिक एकत्रित होकर झाड़ू चौक पहुंचे और वाहन खड़े कर व अवरोध लगाकर रोड जाम कर दिया. जाम के दौरान रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई. जाम की सूचना मिलने पर सिटी पुलिस थाना प्रभारी गौरव कुमार पहुंचे और जाम खुलवाने का प्रयास किया. लेकिन नागरिक पेयजल सप्लाई बहाल नहीं होने तक जाम नहीं खोलने की मांग पर अड़े रहे. स्थानीय निवासी वेदप्रकाश, जितेंद्र व उर्मिला इत्यादि ने बताया कि उनके क्षेत्र में पिछले 15 दिन से पेयजल सप्लाई नहीं हुई है.

अधिकारियों का फोन करते हैं तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता. समस्या को लेकर कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं, सिवाए आश्वासन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया. ऐेसी स्थिति में उनके समक्ष जाम के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं रहा. जाम लगने के करीब एक घंटे बाद जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ मंदीप कुमार मौके पर पहुंचे और उन्हें शाम तक सप्लाई दुरूस्त करने का लिखित आश्वासन देकर जाम खुलवाया.

वहीं जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ मंदीप कुमार ने बताया कि जलघर की मोटर खराब होने के कारण पेयजल सप्लाई में परेशानी हुई है. फिलहाल मोटर को ठीक किया जा रहा है और शाम तक सप्लाई देने का प्रयास किया जाएगा. इसके अलावा दूषित पेयजल की समस्या को ठीक करने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी है.