मेडिकल कॉलेज का दर्जा मिलते ही अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल

खबरें अभी तक। क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर को मेडिकल कॉलेज का दर्जा मिलते ही यहां स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल हो गया है। डॉ. राधा कृष्णनन राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में ओपीडी के बाहर लगी डिजिटल डिस्पले मशीनें करीब 6 महिने से बंद पड़ी हैं। जिससे ओपीडी की बाहर मरीजों की भीड़ बढ़ जा रही है और उन्हें अपनी बारी कब आएगी, इसका पता नहीं चल पा रहा है।

क्षेत्रीय अस्पताल प्रशासन ने रोगी कल्याण समिति के तहत हजारों रुपये खर्च कर करीब दो वर्ष पहले ओपीडी के बाहर दरवाजे के साथ करीब दो दर्जन डिजिटल डिस्पले मशीनें स्थापित की थीं ताकि, अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले मरीजों को सुविधा मिले। डिजिटल डिस्पले मशीनों पर मरीजों की क्रम संख्या प्रदर्शित होती थी, जिससे बुजुर्ग और गर्भवती महिलाएं ओपीडी के बाहर पास में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते थे। जब से यह डिजिटल डिस्पले मशीनें खराब हुई हैं, ओपीडी के बाहर मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। वहीं मरीजों को घंटों देर लाइनों में खड़ा रहना पड़ रहा है।

उपचार के लिए आए मरीजों का कहना है कि जब से डिजिटल डिस्पले मशीनें खराब पड़ी हैं, उन्हें ओपीडी में उपचार करवाने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से मांग की है कि इन डिजिटल डिस्पले मशीनों को शीघ्र ठीक करवाया जाए।