पीलीभीत: दहेज लोभियों के भेंट चढ़ी विवाहिता

ख़बरें अभी तक। पीलीभीत में एक विवाहिता दहेज लोभियों के भेंट चढ़ गयी दरअसल घटना पीलीभीत के कोतवाली बीसलपुर के ग्राम लोगहा की है. मृतका लड़की नमता देवी की शादी सोनू उर्फ जगदीश प्रसाद से हुई थी. शादी के बाद से ही सोनू लड़की पर दहेज का दबाव बना रहा था. जब ममता के घर वालों ने दहेज देने से मना कर दिया तो ममता के पति सोनू और उसके तीन साथियों ने मिलकर मौके का फायदा उठाकर बीती रात ममता की हत्या कर दी.

दहेज में ममता के जेठ प्रेमशंकर और पति सोनू लगातार ममता के ऊपर दहेज में टीवी, फ्रिज, कूलर और 60000 नगदी का दबाव बना रहे थे. ममता के पिता के द्वारा इस दहेज के मना करने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मार-पीट करने लगे और कई दिनों से उसे जान से मारने ती धमकी दे रहे थे. हालांकि ममता की हत्या का मंजर कुछ इस तरह खतरनाक था कि उसका शव देखने वालों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. ममता की हत्या करने से पहले उसके घर लौगहा से कुछ दूर स्थित रूरिया के एक गन्ने के खेत में बुरी तरह मार-पीट कर लह-लुहान कर दिया और फिर उसके गले में घास का जूना लपेटकर उसका गला दबा दिया.

वहीं बीसलपुर सीओ प्रवीण मालिक ने बताया कि ग्यारह बजे पीआरबी के माध्यम से एक सुचना आई थी कि तालाब के पास एक बच्चा पड़ा है. मौके पर पुलिस पहुची तो पाया कि एक बच्चा, जली हुई बाइक सहित एक महिला का शव भी था. पुलिस ने खोज की तो पता चला कि पर्सिया की विवाहिता थी. म्रतका के परिजनों ने दहेज न देने पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर पति,दो भाई सहित दो दोस्तों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. जल्द ही आरोपियो को गिरफ्तार किया जायेगा.