बीजेपी नेता सत्यदेव पचौरी ने साधा विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पर निशान

खबरें अभी तक। ​उत्तर प्रदेश सरकार के खादी एव ग्राम उघोग, रेशम उघोग, वस्त्र उघोग विभाग के मन्त्री सत्यदेव पचौरी प्रदेश के मऊ जनपद पहुंचे। 2019 के लोकसभा के आमचुनाव को देखते हुए मंत्री जी ने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी की बाढ़ आई हुई है। सभी पार्टियों के नेता एक पेड़ पर चढ़ गए हैं। और मोदी जी की बाढ़ में पेड़ उखड़ जाएगा सभी  बह जाएंगे। मंत्री ने बयान में कहा कि बीजेपी हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने इधर ध्यान दिया है। वो इस समय दौरे पर है। इस बार भी बीजेपी भारी बहुमत के साथ मे चुनाव जीतने का काम करेगी।

सरकार की मंशा के अनुसार प्रदेश सरकार के खादी एवं ग्रामोद्योग रेशम उद्योग विभाग के मंत्री सत्यदेव पंचौरी मऊ जनपद में ग्रामोद्योग विभाग के आला अधिकारियों के साथ में मीटिंग कर “एक जनपद एक उत्पाद” के तहत वार्ता किया। इस दौरान जनपद के उद्यमियों के द्वारा जो भी समस्याएं मंत्री जी के सामने रखी गई उनके निराकरण के लिए मंत्री जी ने उद्यमियों को आश्वासन दिया हलाकि मऊ जनपद वस्त्र उद्योग के लिए जाना जाता है। जिसके तहत एक जनपद एक उत्पाद सरकार की इस योजना के अंतर्गत जनपद के वस्त्र उद्योग को काफी मुनाफा हो सकता है। हालांकि इस दौरान जो भी समस्याएं मंत्री जी के सामने रखी गई। उसके निराकरण के लिए मंत्री जी ने उद्यमियों को आश्वासन दिया। मंत्री जी कहा कि यहां के वस्त्र उद्योग, फ्लोरमिल के उद्यमी, सीमेंट के चौखट बनाने के उद्योग के उद्यमी हो उनकी समस्या के समाधान के लिए सभी विभागीय अधिकारी के साथ में बैठक कर दूर करने का प्रयास किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 24 जनवरी 2018 को एक ऐतिहासिक निर्णय लिया था। ओडिओपी का इसके तहत एक जनपद एक उत्पाद इसके अंतर्गत सरकार ने मऊ जनपद के वस्त्र उद्योग का चयन किया है। जिसके अंतर्गत वस्त्र बनाने वाले को क्या कठिनाईयां आ रही है। उसके तहत उनसे बात करके उनकी समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही उनकी समस्याओं के बारे में शासन को अवगत कराया जाएगा, समस्याओं के निराकरण के भी प्रयास किए जाएंगे। जनपद स्तर पर मंत्री जी ने वस्त्र उद्योग और दूसरे उद्योगों में कम मजदूरी के तहत मिलने वाले मजदूरों के बाबत भी कहा कि कम पैसे में मजदूर नहीं मिल पाते हैं जिसकी वजह से उद्यमियों को नुकसान उठाना पड़ता है। छोटे तबके के मजदूरों की भी मजदूरी बढ़ चुकी है लिहाजा यह भी एक बड़ा नुकसान का कारण बनता है। क्योंकि वस्त्र उद्योग और दूसरे उद्योगों में शामिल मजदूरों को उद्यमियों द्वारा कम मजदूरी दिया जाता है। जिसकी वजह से मजदूर नहीं मिल पाते हैं इसकी वजह से उद्यमियों को नुकसान उठाना पड़ता है।

बैठक के बाद मंत्री जी ने मीडिया से वार्ता के दौरान 2019 के लोकसभा के आम चुनाव को देखते हुए कहा कि बीजेपी हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती हैं। कभी इस राज्य में कभी उस राज्य में चुनाव में शामिल होती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी इन दिनों प्रदेश के दौरे पर हैं। बीजेपी 2019 के चुनाव में दोबारा भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी। वहीं विपक्षी दलों के गठबंधन पर कहा कि मोदी जी के नाम की बाढ़ आई हुई हैं। सभी दल एक पेड़ पर चढ़ गए हैं मोदी जी की बाढ़ में पेड़ बह जाएगा और सब गिर जाएंगे।